Darjeeling Chunav Result 2021: दार्जिलिंग से बीजेपी के नीरज तमांग जिम्बा जीते

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

देर रात चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 208 सीट जीत गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 75 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है.

  • Share this:
दार्जिलिंग. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव-2021 के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. 292 में से 285 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. देर रात चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (TMC) 208 सीट जीत गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 75 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं, राज्य के दार्जिलिंग सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीरज तमांग जिम्बा ने जीत दर्ज की. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार केशव राज शर्मा को 21276 वोटों से हराया.

गौरतलब है कि दार्जिलिंग का विधानसभा क्षेत्र पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में स्थित है. यह दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. निर्वाचन क्षेत्र में 2,20,692 निर्वाचक हैं और दार्जिलिंग नगर निगम, दार्जिलिंग-पुलबाजार विकास खंड शामिल हैं और रंगबुल, धुतरिया कलेज घाटी, प्लंगडुंग, घुम खाशमहल, परमगुरि तमसांग, सुखिया-सिमाना, लिंगिया मारयबोंग, रंगभंग गोपालधारा, पोखरियांग-प्रथम, पोखरियाबोंग-द्वितीय और पोखरियाबोंग-III ग्राम पंचायतें जोरेबोंग के जोरेबंग भी इसका हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- Assembly Elections 2021 Results: असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की इन 5 सीटों पर रहेगी पूरे देश की नजर

2019 पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में, भारतीय जनता पार्टी के नीरज तमांग जोम्बा ने जीत दर्ज की. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार बिनॉय तमांग को 46,538 मतों के अंतर से हराया. 18 अप्रैल, 2019 को मतदान हुआ था. GOJAM के अमर सिंह राय ने 2016 में सीट जीती थी. पार्टी के एक अन्य उम्मीदवार त्रिलोक कुमार दीवान ने 2011 के विधानसभा चुनावों में सीट जीती थी, जिसमें 1,20,532 वोट उन्हें मिले थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज