लाइव टीवी

श्रीनगर: महबूबा की बेटी ने की मांग, मां को सर्दियों के चलते भेजा जाए उचित स्थान

भाषा
Updated: November 5, 2019, 3:24 PM IST
श्रीनगर: महबूबा की बेटी ने की मांग, मां को सर्दियों के चलते भेजा जाए उचित स्थान
मेहबूबा की बेटी ने प्रशासन से की मांग, मां को भेजा जाए उचित स्थान

महबूबा की बेटी ने प्रशासन से कहा है कि उनकी मां को ऐसी जगह पर रखा जाए जो घाटी की हाड़ कंपाने वाली सर्दी के लिहाज से उपयुक्त हो.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी ने प्रशासन से कहा है कि श्रीनगर की ठंड़ ऐसी की इंसान की रूह तक को हिला देने वाली होती है. महबूबा की बेटी ने प्रशासन से कहा है कि उनकी मां को ऐसी जगह पर रखा जाए जो घाटी की हाड़ कंपाने वाली सर्दी के लिहाज से उपयुक्त हो. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा बीते तीन महीने से यहां के एक अतिथि गृह में हिरासत में हैं.

इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) ने श्रीनगर के उपायुक्त को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि महबूबा को कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार केंद्र होगा. मंगलवार को अपनी मां के ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट किया, मां के हालचाल के बारे में मैंने लगातार चिंता जताई है. मैंने श्रीनगर के उपायुक्त को एक महीने पहले पत्र लिखकर उन्हें किसी ऐसे स्थान पर भेजने को कहा था जो सर्दियों के लिहाज से उपयुक्त हो. उन्हें कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदार भारत सरकार होगी.

इसके साथ ही उन्होंने उपायुक्त को भेजे लेटर की तस्वीर भी साझा की. इसमें इल्तिजा ने लिखा है कि जैसा कि आप जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री, मेरी मां महबूबा मुफ्ती 5 अगस्त से हिरासत में हैं. उनकी तबियत ठीक नहीं है. इसलिए डॉक्टर ने हाल में उनकी कई जांच कीं जिनमें पता चला कि उनका विटामिन डी का स्तर, हीमोग्लोबिन और कैल्शियम का स्तर बहुत कम है.

उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती को ऐसे स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए जो यहां की सर्दियों के लिहाज से उपयुक्त हो. फिलहाल उन्हें जहां रखा गया है, वह कश्मीर के सर्द मौसम के लिहाज से उपयुक्त नहीं है. इन बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि उन्हें अधिक उपयुक्त स्थान पर भेजा जाए. मैं उम्मीद करती हूं कि आप इस समस्या पर तत्काल ध्यान देंगे.

महबूबा, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला पांच अगस्त से श्रीनगर में हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें : जम्‍मू कश्‍मीर: नजरबंद 31 नेताओं पर 90 दिनों में खर्च हो गए 2.65 करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...