फडणवीस और राउत की मुलाकात के एक दिन बाद CM उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की (फाइल फोटो)
एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की (फाइल फोटो)

Sharad Pawar meets Maharashtra CM Uddhav Thackeray: के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने शनिवार को बैठक की थी, इसके एक दिन बाद ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार सीएम उद्धव ठाकरे से मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 7:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. ये मुलाकात राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) की बैठक के एक दिन बाद हुई है. फडणवीस और राउत की इस मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है. सूत्रों ने कहा कि पवार, ठाकरे से उनके आधिकारिक निवास पर मिले और यह मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली. बैठक के दौरान क्या हुआ, तुरंत पता नहीं चल सका.

सूत्रों ने कहा कि बैठक में भविष्य की अनलॉकिंग प्रक्रिया (Unlocking) और राज्य में कोविड -19 (Covid-19) स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई थी. फडणवीस और राउत शनिवार को मुंबई के एक होटल में मिले थे हालांकि उनकी बैठक से कई तरह की अटकलें लगाई गईं. फडणवीस ने रविवार को कहा कि भाजपा का शिवसेना के साथ हाथ मिलाने या उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को गिराने का कोई इरादा नहीं है. फडणवीस ने यह भी कहा कि बैठक शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए एक साक्षात्कार से संबंधित थी.

ये भी पढ़ें- फडणवीस और राउत की मुलाकात पर संजय निरुपम का तंज- शिवसेना देगी कांग्रेस को धोखा



बैठक के बाद ये बोले थे फडणवीस
फडणवीस ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि राज्य के लोग शिवसेना नीत ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी’ सरकार के कामकाज से नाखुश हैं और यह ‘अपनी अकर्मण्यता के चलते गिर जाएगी.’ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि शनिवार को शिवसेना सांसद संजय राउत से उनकी मुलाकात हुई, जिसने राजनीतिक गलियारों में अटकलों को हवा दे दी, जबकि यह मुलाकात शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के लिये एक साक्षात्कार के सिलसिले में थी.

गौरतलब है कि पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया था. इसके बाद उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था.

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा, ‘‘शिवसेना से हाथ मिलाने या (राज्य में) सरकार गिराने का हमारा कोई इरादा नहीं है. जब यह खुद ब खुद गिरेगी, तब हम देखेंगे. ’’ उन्होंने कहा कि राउत के साथ उनकी मुलाकात के कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज