लाइव टीवी

PoK में कार्रवाई के बाद सत्यपाल मलिक बोले- हम पाक में आतंकी कैंप पूरी तरह खत्म कर देंगे

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 3:49 PM IST
PoK में कार्रवाई के बाद सत्यपाल मलिक बोले- हम पाक में आतंकी कैंप पूरी तरह खत्म कर देंगे
जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा, 'आतंकी कैंप को हम बिल्कुल तबाह कर देंगे. अगर ये (पाकिस्तान) अब भी बाज़ नहीं आया, तो हम फिर अंदर घुसेंगे.' मलिक का बयान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के बयान के बाद आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. भारतीय सेना (Indian Army) ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में बड़े मिलिट्री ऑपरेशन को अंजाम दिया. सेना ने नीलम घाटी में चल रहे आतंकी कैंपों को आर्टिलरी गन से तबाह कर दिया. इस ऑपरेशन के बाद जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. मलिक ने कहा कि भारतीय सेना ऐसे ही एक-एक कर पाकिस्तान में चल रहे सभी आतंकी कैंपों को बर्बाद कर देगी. जरूरत पड़ी तो भारतीय सेना फिर से सीमा पार जाएगी.

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा, 'आतंकी कैंप को हम बिल्कुल तबाह कर देंगे. अगर ये (पाकिस्तान) अब भी बाज़ नहीं आया, तो हम फिर अंदर घुसेंगे.' मलिक का बयान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के बयान के बाद आया है.

जनरल रावत ने रविवार को सेना के ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि जवानों ने पीओके में तीन-चार आतंकी कैंपों को निशाना बनाया. इसमें पाकिस्तान के 10 सैनिक मारे गए, जबकि कई आतंकी भी ढेर हुए हैं. तंगधार और केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुए सीज़फायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना ने पीओके में जवाबी कार्रवाई की.

INDIAN ARMY
तंगधार और केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुए सीज़फायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना ने पीओके में जवाबी कार्रवाई की.


कश्मीर में माहौल खराब कर रहे हैं कुछ लोग
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, मगर देश के बाहर बैठे कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है. सेना प्रमुख ने कहा कि यह लोग कोई और नहीं पाकिस्तान और पीओके में बैठे आतंकी संगठनों के आका पाक की एजेंसी के लोग हैं. वह पीछे छिपकर काम कर रहे हैं. वह कभी कश्मीर में शांति नहीं देख सकते हैं, लेकिन भारतीय सेना उनकी हर एक हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देना जानती है.

दूसरी तरफ छायी खामोशी
Loading...

जवाबी कार्रवाई पर सेना प्रमुख ने कहा कि अब दूसरी तरफ खामोशी छायी है, क्योंकि एलओसी के पार से हमें मोबाइल संचार के संकेत नहीं मिले हैं. इसका मतलब हताहत और नुकसान से है, पाकिस्तानी सेना इसे सामने नहीं लाना चाहती.

दुनिया को खुद पता चल जाएगा पाक को हुआ कितना नुकसान
बिपिन रावत ने कहा, 'मैं अभी सीमा पार हुए नुकसान के बारे में नहीं कहूंगा, क्योंकि दुनिया को पता चल जाएगा कि (पाकिस्तान ने) आतंकवादी कारनामों को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. पाकिस्तान इसे ढंकने की कोशिश कर रहा है. निश्चित तौर पर हमें सूचना मिलने पर हम आपको और तथ्य देंगे.’

ये भी पढ़ें:- 

PoK में सेना की कार्रवाई से मुश्किल में इमरान खान, 27 अक्टूबर को घेराबंदी की तैयारी में है विपक्ष
आतंकियों पर भारतीय सेना की स्ट्राइक, PoK के लोग बोले- लगा मानों सब कुछ बर्बाद हो जाएगा
भारतीय सेना ने नीलम घाटी में ही क्यों किया आतंकियों पर हमला?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...