प्रणब के बदलते बोल, सोमवार को कहा- EC ने किया बेहतरीन काम, मंगलवार को EVM पर जताई चिंता

विपक्ष की तरफ से ईवीएम मुद्दा उठाने के बाद प्रणब ने ट्वीट कर कहा- आयोग को लोगों का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 8:54 PM IST
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 8:54 PM IST
लोकसभा चुनावों को लेकर रविवार को आए एग्जिट पोल के बाद चल रही बयानबाजी के दौर में सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी जुड़ गए थे. जहां एक तरफ उन्होंने सोमवार को चुनाव आयोग और चुनाव आयुक्त की जमकर तारीफ की थी, वहीं मंगलवार को उनका बयान कुछ पलटता हुआ दिखाई दिया. उन्होंने ईवीएम को लेकर आ रही खबरों को चिंताजनक बताया और कहा कि उसकी सुरक्षा करना चुनाव आयोग की ‌जिम्मेदारी है. आयोग को लोगों का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए.

ट्वीट कर कहा- लोगों के निर्णय पर नहीं आए संकट


प्रणब मुखर्जी ने ट्वीटर पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि लोकतंत्र में लोगों के निर्णय पर कोई खतरा नहीं आना चाहिए. लोगों का फैसला हमेशा सर्वोच्च रहना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि जो कार्य कर रहा है उसी की जिम्मेदारी है कि संस्‍थान सही तरीके से चले. ईवीएम को लेकर जो भी संशय आ रहे हैं उन्हें दूर करने के लिए चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए. गौरतलब है कि विपक्ष की तरफ से ईवीएम पर सवाल खड़े करने के बाद ही प्रणब मुखर्जी ने यह ट्वीट किया है.

सोमवार को की थी आयुक्त की तारीफ

इससे पहले ही प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को चुनाव आयुक्त की तारीफ करते हुए कहा था कि लोकतंत्र के सफल साबित होने में चुनाव आयोग की बड़ी जिम्मेदारी बनती है. सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों ने इसके लिए एक बड़ा काम किया है. इस दौरान उन्होंने कहा था कि आयोग ने देश में सफलतापूर्वक चुनाव करवाए हैं, यह एक बड़ा काम है. यह बयान प्रणब ने एक कार्यक्रम के दौरान दिया था.

यह भी पढ़ें-

फर्जीवाड़ा: तो क्या टोल प्लाजा कैशियर इसलिए देता है 10 और 5 रुपये के सिक्के!कम पेट्रोल नापने वाली ये मशीन आपके शहर में भी तो नहीं? बंद करने के हुए हैं आदेश
Loading...

गैंगवार: दुबई से दिल्ली में चला रहा है गैंग, पुलिस की टॉप 5 की लिस्ट में है नबंर वन

महिलाओं को नहीं पुरुषों को लूटती थी ये गैंग, पत्रकार होने पर ज्यादा मारते थे

बेटे के शव की तलाश के लिए पिता को थमाया 9.84 लाख रुपये का बिल

पेट्रोल पंप पर अब इस नए तरीके से शुरू हुई तेल की चोरी, एसटीएफ करेगी जांच

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...