कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत के एक दिन बाद कांग्रेस का I&B मंत्रालय को पत्र, की ये मांग

कांग्रेस के कई नेताओं ने शेरगिल के विचार का समर्थन किया है. (File Photo)

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी (Congress Spokesperson Rajiv Tyagi)का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी डिबेट में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा था. इसी घटना के एक दिन बाद कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने सरकार को पत्र लिखा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Congress Spokesperson Jaiveer Shergil) ने गुरुवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Information & Broadcasting Ministry) से आग्रह किया कि समाचार चैनलों (News Channels) के बहस आधारित कार्यक्रमों में ‘शालीनता’ बहाल करने के मकसद से आचार संहिता (Code of Conduct) लागू करने के लिए परामर्श जारी किया जाए. उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (I&B Minister Prakash Javdekar) को लिखे पत्र में कहा कि चैनलों की बहस में ‘एक दूसरे पर कीचड़ उछालने’ के सिलिसले पर अंकुश लगाने और शालीनता लाने के लिए आचार संहिता का होना जरूरी है.

    जयवीर शेरगिल ने प्रकाश जावड़ेकर को टैग करते हुए लिखा कि "सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी को मेरा पत्र जिसमें मैंने उनसे मीडिया को एक सलाह जारी कर आचार संहिता को लागू करने का अनुरोध किया है जिससे अंतर्विरोधी, सनसनीखेज और विषाक्त टीवी बहस पर रोक लग सके. यह प्रतिभागियों और लोकतंत्र की भलाई के लिए जीविका और पारस्परिक सम्मान को सुदृढ़ करने के लिए सही समय है."



    कांग्रेस (Congress) के कई नेताओं ने शेरगिल के विचार का समर्थन किया. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने ट्वीट कर कहा कि ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन’ (एनबीए) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन हो रहा है और सुधार की जरूरत है. गौरतलब है कि शेरगिल ने जावड़ेकर को यह पत्र उस वक्त लिखा है जब एक दिन पहले ही कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी (Congress Spokesperson Rajiv Tyagi) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

    टेलीविजन बहस के बाद त्यागी को आया था हार्ट अटैक
    कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, त्यागी बुधवार शाम एक टेलीविजन चैनल के बहस आधारित कार्यकम में शामिल थे और इस कार्यक्रम के कुछ देर बाद ही उनको दिल का दौरा पड़ा. इसके कुछ मिनटों बाद ही गाजियाबाद (Ghaziabad) के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया.

    पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर सवाल किया, ‘‘कब तक ज़हरीली डिबेट और विषैले प्रवक्ता संयम और सादगी की ज़बान की जान लेते रहेंगे? कब तक विभाजन का ज़हर इस देश की आत्मा को लीलता रहेगा? कब तक?’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.