अपना शहर चुनें

States

इजरायल दूतावास हमले के बाद नेतन्याहू ने PM मोदी को फोन कर कहा- सुरक्षा के लिए शुक्रिया

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो (Photo Credit- Twitter/IsraeliPM)
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो (Photo Credit- Twitter/IsraeliPM)

Israel Embassy Attack: दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ था. धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इसमें कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई थीं.

  • Last Updated: February 1, 2021, 11:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू (Israel PM Benjamin Netanyahu) से बात की और 29 जनवरी को इजरायल के दूतावास पर हुए आतंकी हमले (Israel Embassy Attack) की निंदा की. साथ ही उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना को अंजाम देने वालों को सजा दिलाने के लिए भारत अपने सारे संसाधनों को झोंक देगा. नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायल के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए उनकी सरकार के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नेतन्याहू से फोन पर हुई वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें आश्वस्त किया कि भारत इजरायली राजनयिकों और उनके परिसरों की सुरक्षा को सर्वोच्च महत्व देता है. बयान में कहा गया, ‘‘इस सिलसिले में दोनों देशों की जांच एजेंसियों के बीच आपसी समन्वय पर दोनों नेताओं ने संतुष्टि जताई.’’

ये भी पढ़ें- MSP को लेकर किसानों के असंतोष पर आश्चर्य, खुद PM संशोधन को तैयार-FM निर्मला सीतारमण



कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई पर हुई चर्चा
दोनों नेताओं ने इस वार्ता के दौरान अपने-अपने देशों में कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई की प्रगति पर चर्चा की और इस दिशा में सहयोग की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया.

दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट हुआ था. धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इसमें कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई थीं. हमले के बाद इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने शुक्रवार को ‘‘पूर्ण विश्वास’’ जताया था कि भारत में रह रहे इजराइल के सभी लोगों और यहूदियों की भारत के अधिकारी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे.



धमाका उस समय समय हुआ था जब वहां से कुछ किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों (Republic Day) के सपमान के तौर पर होने वाला ’बीटिंग रीट्रिट’ कार्यक्रम चल रहा था जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज