गुजरात में कांडला बंदरगाह से दाखिल हो सकते हैं पाकिस्तानी 'कमांडो', समुद्र के रास्ते हमले का हाई अलर्ट जारी

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के चीफ एडमिरल करमबीर सिंह (Admiral Karambir Singh) ने सोमवार को इसे लेकर अलर्ट जारी किया. खुफिया जानकारी के अनुसार पानी के अंदर से हमला करने के लिए पाकिस्तान कमांडो विंग को ट्रेनिंग दे रहा है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:01 PM IST
गुजरात में कांडला बंदरगाह से दाखिल हो सकते हैं पाकिस्तानी 'कमांडो', समुद्र के रास्ते हमले का हाई अलर्ट जारी
कांडला पोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:01 PM IST
गुजरात (Gujarat) में कच्छ के कांडला (Kandla) में आतंकी हमले (Terrorist Attack) की आशंका को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने बताया कि कांडला पोर्ट के रास्ते पाकिस्तान से प्रशिक्षित कमांडो दाखिल हो सकते हैं, जिसके बाद सभी बंदरगाहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

खुफिया एजेंसी के इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने के बाद ये कमांडोज समुद्री रास्ते के जरिए घुसपैठ कर सकते हैं और गुजरात में किसी बड़े हमले की फिराक में हैं. हाल ही में भारतीय नौसेना ने आशंका जताई थी कि पाकिस्तान (Pakistan) से जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के आतंकी पानी के रास्ते बड़े हमले की फिराक में हैं. इसके लिए जैश एक विंग को अंडरवॉटर ट्रेनिंग भी दे रहा है. हालांकि, नौसेना ने कहा कि हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के चीफ एडमिरल करमबीर सिंह (Admiral Karambir Singh) ने सोमवार को इसे लेकर अलर्ट जारी किया. उन्होंने कहा, 'हमें खुफिया जानकारी मिली है कि पानी के अंदर से हमला करने के लिए जैश-ए-मोहम्‍मद (jaish e mohammed) अपनी विंग को ट्रेनिंग दे रहा है. हम इस पर नज़र रख रहे हैं. आपको विश्‍वास दिलाते हैं कि इसको लेकर हम पूरी तरह से सतर्क हैं.'

POLICE
पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने के बाद ये कमांडोज गुजरात में किसी बड़े हमले की फिराक में हैं.


अडानी पोर्ट्स और सेज़ (SEZ) की ओर से एक बयान में कहा गया, 'तटरक्षक स्टेशन से इनपुट मिला है कि पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कच्छ जिले के पास भारत-पाक सीमा से लगते हरमनील नाला क्रीक क्षेत्र से दाखिल हो रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इन्हें अंडरवॉटर ट्रेनिंग दी गई है.'


बयान में कहा गया, 'आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए गुजरात के सभी बंदरगाहों पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. मुंद्रा बंदरगाह पर काम करने वाले सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि सावधान और सतर्क रहें. किसी भी अनहोनी की आशंका होने पर तुरंत पुलिस या नज़दीकी सुरक्षा अधिकारी को सूचित करें.'

Loading...

इससे पहले चार आतंकियों के दाखिल होने के बाद भी पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एजेंट के साथ चार आतंकी भारत में दाखिल हो गए. राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया.

आतंकी हमले की आशंका के बाद अलर्ट पर नौसेना
अभी कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिली थी. जिसके मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है. इस सिलसिले में शनिवार को यहां पर छह लोगों को हिरासत में भी लिया गया था.

सूत्रों ने बताया था कि इन लोगों को इस संदेह में हिरासत में लिया गया कि वे कथित घुसपैठ करने वाले लोगों के संपर्क में थे. हिरासत में लिए गए लोगों में से एक आरोपी से अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है. केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है.'

ALERT: नेवी का खुलासा- पानी के रास्ते हमले की फिराक में हैं आतंकी, जैश दे रहा अंडरवॉटर ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...