क्या फिर से शिवसेना-BJP मिलाएंगे हाथ? ठाकरे और फडणवीस की मुलाकात आज

न्यूज़ 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच बंद दरवाजे के अंदर बैठक होगी.


Updated: February 15, 2018, 12:59 PM IST
क्या फिर से शिवसेना-BJP मिलाएंगे हाथ? ठाकरे और फडणवीस की मुलाकात आज
उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेंगे.

Updated: February 15, 2018, 12:59 PM IST
विनाया देशपांडे

गुरुवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात फडणवीस के घर पर होगी. आपको बता दें कि बीजेपी की अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी को मनाने की ये पहली कोशिश है.

न्यूज़ 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच बंद दरवाजे के अंदर बैठक होगी. शिवसेना के एक नेता ने न्यूज़ 18 को कहा, "इससे पहले बीजेपी से हमारी तीन राउंड की बातचीत हुई है. लेकिन इस बार की ये बैठक काफी तर्कसंगत है. दोनों नेताओं की बीच ये काफी अहम बैठक है."

हालांकि शिवसेना ने आधिकारिक तौर पर इस बैठक के बारे में कहा है कि दोनों नेता नैनार ऑयल रिफ़ाइनरी के बारे में बात करेंगे. शिवसेना रत्नागिरि जिले में रिफाइनरी का विरोध कर रही है इसलिए उद्धव ठाकरे वहां के स्थानीय लोगों के साथ मुख्यमंत्री से मिलेंगे.

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच शाम 7 बजे ये बैठक होगी. पहले दौर की बैठक में ये दोनों नेता ऑयल रिफ़ाइनरी पर बातचीत करेंगे. इसके बाद ये दोनों निजी बैठक कर सकते हैं.

पिछले महीने करीब दो दशक तक एक साथ चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था. शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव बीजेपी से अलग लड़ने का फैसला किया किया था. शिवसेना महाराष्ट्र और केंद्र में बीजेपी की अहम सहयोगी है. जबकि महाराष्ट्र में दोनों दलों की मिलीजुली सरकार है.

पिछले दिनों शिवसेना के 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेल लड़ेने के फैसले का जवाब देते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया था कि केंद्र और महाराष्‍ट्र सरकार शिवसेना के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्‍होंने कहा था कि किसी भी तरह का कयास लगाने से पहले इंतजार करने की जरूरत है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर