• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • श्रीनगर के DC ने कहा, जल्‍द कश्‍मीर घाटी में सामान्‍य हो जाएगा आम जनजीवन

श्रीनगर के DC ने कहा, जल्‍द कश्‍मीर घाटी में सामान्‍य हो जाएगा आम जनजीवन

श्रीनगर के पुलिस उपायुक्‍त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि हमारे पास अगले एक महीने का ईंधन और दो महीने का केरोसिन उपलब्‍ध है.

श्रीनगर के पुलिस उपायुक्‍त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि हमारे पास अगले एक महीने का ईंधन और दो महीने का केरोसिन उपलब्‍ध है.

श्रीनगर के पुलिस उपायुक्‍त शाहिद इकबाल चौधरी ने News18 Network से Exclusive बातचीत में कहा, घाटी में लैंडलाइन फोन सुविधा जल्‍द बहाल कर दी जाएगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि रोजमर्रा की जरूरत के सामान का पर्याप्‍त स्‍टॉक मौजूद है ताकि आम लोगों को किसी चीज की कमी न हो.

  • Share this:
    (शैलेंद्र वांगू)

    जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने के फैसले के बाद घाटी में बने हालात और प्रशासनिक तैयारियों को लेकर News18 Network ने श्रीनगर के पुलिस उपायुक्‍त (Deputy Commissioner) शाहिद इकबाल चौधरी से खास बातचीत की. चौधरी ने बताया कि जल्‍द ही घाटी में आम जनजीवन पूरी तरह से पटरी पर लौट आएगा.

    150 से ज्‍यादा एंबुलेंस को जारी किए गए हैं पास

    शाहिद इकबाल चौधरी (Shahid Iqbal Chaudhury) ने बताया कि जल्‍द ही कश्‍मीर घाटी (Kashmir Valley) में लैडलाइन (Land Line) फोन सुविधा बहाल कर दी जाएगी. आगे की तैयारियों के बारे में उन्‍होंने कहा कि हमारे पास अगले एक महीने का ईंधन और दो महीने का केरोसिन उपलब्‍ध है. विरोध प्रदर्शन की स्थिति में घायल होने या आम जरूरतों के मद्देनजर 150 से ज्‍यादा एंबुलेंस को पास जारी किए गए हैं. हालांकि, अभी तक क्षेत्र में हिंसा की कोई गंभीर या बड़ी वारदात नहीं हुई है.

    श्रीनगर जिले में अब तक नहीं लगाया गया है कर्फ्यू

    पुलिस उपायुक्‍त (DC) ने बताया कि श्रीनगर (Srinagar) जिले में अब तक कर्फ्यू की घोषणा नहीं की गई है. हालात सुधरने पर पाबंदियों में ढील भी दी जाएगी. वहीं, सरकार कश्‍मीर घाटी (Kashmir Valley) के लोगों को बकरीद (Bakrid) मनाने के लिए पाबंदियों में ढील देने पर विचार कर रही है. सूत्रों ने News18 को बताया कि स्‍थानीय प्रशासन ने पाबंदियां हटाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि स्‍थानीय प्रशासन काफी संवेदनशील है, लेकिन लोगों के लिए ईद (Eid) की अहमियत को ध्‍यान में रखते हुए योजना बनाई जा रही है.

    अब तक कश्‍मीर घाटी में नहीं हुई कोई बड़ी घटना 

    सूत्रों ने कहा कि कोई भी कदम उठाते समय लोगों की सुरक्षा और ईद के त्‍योहार को ध्‍यान में रखा जाएगा. पूरे देश में 12 अगस्‍त को बकरीद मनाई जाएगी. शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit Doval) हर घंटे सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रहे हैं. रविवार को पाबंदियां लगाने के बाद से अब तक कश्‍मीर घाटी में कोई बड़ी वारदात या विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ है. जिले के कुछ इलाकों में मामूली घटनाएं हुई हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    कश्‍मीर घाटी में बकरीद मनाने के लिए पाबंदियों में दी जाएगी ढील!

    इन बेटियों ने भी अंतिम संस्‍कार की रस्‍में पूरी कर दी थी मुखाग्नि

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज