तिहाड़ में बंद जामिया स्टूडेंट सफूरा जरगर की ट्रोलिंग के केस में दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस

तिहाड़ में बंद जामिया स्टूडेंट सफूरा जरगर की ट्रोलिंग के केस में दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस
सफूरा को सोशल मीडिया पर उनके बच्चे के पिता को लेकर ट्रोल किया जा रहा है.

सफूरा जरगर (Safoora Zargar) संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित हिंसा के आरोप में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं और गर्भवती हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) की छात्रा सफूरा जरगर (Safoora Zargar) को 'बदनाम' करने के मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है . सफूरा संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित हिंसा के आरोप में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं और गर्भवती हैं .

जामिया समन्वय समिति की मीडिया संयोजक सफूरा को फरवरी में उत्तर पूर्व दिल्ली (North East Delhi) के जाफराबाद (Jafarabad) इलाके में प्रदर्शन को लेकर पिछले महीने गिरफ्तार किया गया है. बाद में, सांप्रदायि​क हिंसा (Communial Violence) के संबंध में उसके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि :रोकथाम: अधिनियम (UAPA Act) के तहत मामला दर्ज किया गया था और उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

सफूरा को सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके बच्चे के पिता को लेकर ट्रोल किया जा रहा है.



आयोग ने जारी किया नोटिस
आयोग ने कहा, 'शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ (Cyber Crime Cell) को गर्भवती सफूरा जरगर को शर्मनाक तरीके से अपमानति करने को लेकर नोटिस जारी किया है.’’ आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि अदालत में इस बात का निर्णय होगा कि सफूरा दोषी हैं या नहीं. किसी को भी उनके चरित्र हनन करने का अधिकार नहीं है .

सोशल मीडिया पर लिखी जा रहीं आपत्तिजनक बातें
गौरतलब है कि सफूरा जरगर की मेडिकल कंडीशन के चलते उन्हें जमानत देने की लगातार मांग उठ रही है. वहीं उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ और अफवाहों की बाढ़ सी आ गई है. यही नहीं लोग उन्हें सेक्सिस्ट तरीके से ट्रोल कर रहे हैं. उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर मजाक बना रहे हैं और सवाल खड़े कर रहे हैं. उन्हें लेकर बेहद ही आपत्तिजनक बातें लिख रहे हैं.

सफूरा की प्रेग्नेंसी को लेकर दावा किया जा रहा है कि तिहाड़ जेल में मेडिकल जांच के बाद उन्हें इस बारे में पता चला. इतना ही नहीं लोग इसे शाहीन बाग प्रदर्शन से भी जोड़ कर देख रहे हैं.

सफूरा को लेकर सोशल मीडिया पर ये दावा भी किया जा रहा है कि उनकी शादी नहीं हुई है, जिसके बाद उनकी शादी की कई तस्वीरें वायरल हुई हैं.

ये भी पढ़ें-
सोशल डिस्टेंस और COVID-19 से बचाव का संदेश देकर महिला पहलवान ने रचाई शादी

मुस्लिम आबादी वाला मुल्क, जहां मनचाहा साथ मिलने पर औरतें छोड़ देती हैं पति को
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading