निर्भया के दोषी की होर्डिंग में तस्वीर से मचा बवाल, DCW ने दिया चुनाव आयोग को नोटिस

निर्भया की मां आशा देवी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल से मिलकर होर्डिंग में निर्भया के दोषी की तस्‍वीर को लेकर शिकायत दर्ज की है.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 10:57 PM IST
निर्भया के दोषी की होर्डिंग में तस्वीर से मचा बवाल, DCW ने दिया चुनाव आयोग को नोटिस
निर्भया के कातिल की फोटो पंजाब राज्य चुनाव आयोग के होर्डिंग में लगने से मचा बवाल.
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 10:57 PM IST
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो चल रही है, जिसमें निर्भया के कातिल की फोटो पंजाब राज्य चुनाव आयोग के एक होर्डिंग में लगी हुई थी. इसे लेकर निर्भया की मां आशा देवी ने आज दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल (Swati Maliwal) से मुलाकात कर महिला आयोग में शिकायत दर्ज की है.

निर्भया की मां आशा ने की शिकायत

निर्भया की मां आशा देवी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से मिलकर शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि जिस दोषी की फोटो पंजाब राज्य चुनाव आयोग के होर्डिंग में लगी थी, उसका 2012 में निर्भया के बलात्कार और हत्या में बहुत बड़ा हाथ था. यहां तक कि उसको कई बार यह भी कहते सुना गया कि महिलाएं ही बलात्कार को आमंत्रित करती हैं.

ब्रांड अम्‍बेसडर के रूप में दिखाया गया

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि जिस तरीके से निर्भया के कातिलों की तस्वीर एक ब्रांड अम्‍बेसडर के रूप में उपयोग में लाई गई है, यह एक तरह से एक बलात्कार के दोषी का महिमा मंडन है. आयोग ने कहा कि इस घटना से न केवल पीड़ि‍ता के माता-पिता बल्कि अन्य बलात्कार पीड़िताओं को भी दुःख हुआ है.



मामले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
Loading...

आयोग की अध्यक्ष का कहना है कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी कर चुनाव आयोग से पूछा है कि इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कौन हैं और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी है. साथ ही पूछा है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाये गए हैं. आयोग ने इस मामले में 29 जुलाई तक जवाब देने को कहा है.

ये भी पढ़ें- स्वच्छता अभियान पर कमेंट करना प्रज्ञा ठाकुर के लिए बना मुसीबत, जेपी नड्डा ने लगाई फटकार!

वंदे मातरम को भी मिले राष्‍ट्रगान का दर्जा, BJP नेता ने दायर की दिल्‍ली हाई कोर्ट में PIL
First published: July 22, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...