अपना शहर चुनें

States

Exclusive: DDC के नतीजों से खुश अनुराग ठाकुर बोले-J&K फुल स्टेट‍ बनेगा, जल्द होंगे विधानसभा चुनाव

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर जल्‍द ही फुल राज्‍य  बनेगा. (फाइल फोटो)
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर जल्‍द ही फुल राज्‍य बनेगा. (फाइल फोटो)

DDC Election 2020: केंद्रीय मंत्री और डीडीसी चुनाव में बीजेपी के प्रभारी अनुराग ठाकुर ने न्‍यूज 18 से बातचीत में कहा, 'ये चुनाव गुपकार गैंग के मुंह पर जबरदस्त तमाचा है. लोगों ने इन लोगों की पारिवारिक राजनीति का जवाब दिया है. 70 साल बाद प्रदेश में नयी लीडरशिप उभर रही है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
(अनुराग ढांडा)

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जिला विकास परिषद (DDC Election result) की 280 सीटों पर मतगणना जारी है. यहां पर अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद ये पहला चुनाव है. भाजपा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसी क्षेत्रीय प्रभावशाली पार्टियों का सामना करते हुए कश्मीर की किसी सीट पर पहली बार जीत दर्ज की है. जिला विकास परिषद चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इस बीच, केंद्रीय मंत्री और डीडीसी चुनाव में बीजेपी के प्रभारी अनुराग ठाकुर ने न्‍यूज 18 से बातचीत में कहा, 'ये चुनाव गुपकार गैंग के मुंह पर जबरदस्त तमाचा है. लोगों ने इन लोगों की पारिवारिक राजनीति का जवाब दिया है. 70 साल बाद प्रदेश में नयी लीडरशिप उभर रही है.'

अनुराग ठाकुर ने कहा, 'इसके पीछे मोदी जी का और हमारा लंबा संघर्ष है. 90 के दशक में मोदी जी ने श्रीनगर में तिरंगा फहराया था जब उन दिनों में इसके लिए बहुत कुछ झेलना पड़ता था. हमने कोलकाता से कश्मीर तक की यात्रा की थी, ये हमारे कार्यकर्ताओं की मेहनत है' अनुराग ठाकुर ने कहा कि भविष्‍य में जल्द ही विधानसभा चुनाव भी होंगे. जम्‍मू कश्‍मीर से हमारा वादा है कि फुल स्‍टेट भी होगा और अपना सीएम भी होगा. डिस्ट्रिक्ट काउंसिल में सबसे ज्‍यादा चेयरमैन बीजेपी के होंगे, ये हमारा वादा है. इन चुनावों से जम्मू कश्मीर के विकास में बहुत तेजी आएगी क्योंकि चुने हुए प्रतिनिधि जनता के प्रति जवाबदेह होते हैं और उनका काम करवाते हैं.




ये भी पढ़ें: डीडीसी चुनावः कश्मीर में जम्हूरियत की जीत

ये भी पढ़ें: DDC चुनाव: पहली बार श्रीनगर में खिला कमल, BJP के एजाज हुसैन ने मारी बाजी

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद की 280 सीटों पर हुए मतगणना जारी है. इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कश्मीर की पार्टियों के गुपकार गठबंधन (PAGD) के बीच कड़ा मुकाबला है. राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 2178 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

पहले चरण का मतदान 28 नवम्बर को हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 दिसम्बर को हुआ था. कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख पात्र मतदाताओं में से 51 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज