लाइव टीवी

पंजाब के रूपनगर में डेरा प्रमुख का मिला शव, पुलिस को हत्या की आशंका

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 8:48 AM IST
पंजाब के रूपनगर में डेरा प्रमुख का मिला शव, पुलिस को हत्या की आशंका
रूपनगर के ऋषि मुनि देशम आश्रम में महायोगेश्वर महाराज का मिला शव. (सांकेतिक फोटो)

रविवार सुबह डेरा प्रमुख का एक अनुयायी जब उन्हें खाना देने आया तो आश्रम का दरवाजा टूटा हुआ था और कमरे में उनका शव पड़ा हुआ था.

  • Share this:
रूपनगर. पंजाब (Punjab) के रूपनगर जिले में एक डेरा प्रमुख (Dera chief) का शव बरामद हुआ है. पुलिस की शुरुआती जांच में पाया गया है कि डेरा प्रमुख की हत्या की गई है. बताया जाता है कि महायोगेश्वर महाराज (86) ऋषि मुनि देशम आश्रम में पिछले 40 सालों से अकेले रहा करते थे. रविवार सुबह डेरा प्रमुख का एक अनुयायी जब उन्हें खाना देने आया तो आश्रम का दरवाजा टूटा हुआ था और कमरे में उनका शव पड़ा हुआ था.

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक पनियाली कलां का रहने वाला उनका शिष्य जगदीश लाल रविवार की सुबह उनके लिए खाना लेकर आया था. डेर में घुसते हुए उसे वहां पर बदबू आ रही थी. इसके बाद जब अंदर पहुंचा तो कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था जबकि महायोगेश्वर का शरीर काफी खराब हो चुका था.

काठगढ़ थाना प्रभारी परमिंदर सिंह ने बताया कि शव सड़ी-गली हालत में था, जिससे यह संकेत मिलता है कि करीब हफ्ते भर पहले महात्मा की हत्या की गई है. महायोगेश्वर महाराज हिमाचल के जिला मंडी के सरकाघाट के रहने वाले थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर काठगढ़ सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस को शुरुआती जांच में मामला हत्या का लग रहा है. पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है.



इसे भी पढ़ें :-



First published: May 18, 2020, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading