सिर्फ इस बड़े कांग्रेस नेता ने संजय गांधी को पुण्यतिथि पर किया याद

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया गया.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 1:12 PM IST
सिर्फ इस बड़े कांग्रेस नेता ने संजय गांधी को पुण्यतिथि पर किया याद
कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया गया.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 1:12 PM IST
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर देश भर में विभिन्न जगहों पर कई कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित, संजय गांधी की समाधि पर उनकी पत्नी और भारतीय जनता पार्टी की नेता, सांसद मेनका गांधी और उनके बेटे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर ध्यान देने वाली बात यह रही कि कांग्रेस की राष्ट्रीय इकाई ने अपने अग्रज नेता को याद नहीं किया. हालांकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अकेले ऐसे बड़े कांग्रेस नेता रहे, जिन्होंने संजय गांधी को आदरांजिल अर्पित की. ट्विटर एक तस्वीर ट्वीट कर कमलनाथ ने लिखा- 'स्व. श्री संजय गांधी जी की पुण्यतिथि पर शत शत नमन...' इस ट्वीट में कांग्रेस और पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई भी टैग है.

समाचार लिखे जाने तक कमलनाथ के अलावा किसी और बड़े कांग्रेस नेता संजय को पुण्यतिथि पर याद नहीं किया. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी कोई ट्वीट नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ें: किशोर कुमार की आवाज़ पर बैन के पीछे संजय गांधी का रोल...



यह भी पढ़ें: संजय की पुण्यतिथि आज, मेनका, वरुणसमेत कई ने दी श्रद्धांजलि

बता दें 23 जून 1980 को संजय का देहांत एक विमान दुर्घटना में हो गया था.  कमलनाथ संजय गांधी के बेहद खास मित्र माने जाते थे. इसके बाद वो राजीव गांधी के भी अच्छे दोस्त थे. और अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समय में भी कमलनाथ कांग्रेस के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक हैं.
Loading...

कैसे हुई संजय से कमलनाथ की दोस्ती!
कमलनाथ छिंदवाड़ा से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े थे. उस समय इंदिरा गांधी उनके लिए प्रचार करने छिंदवाड़ा पहुंची थीं. इंदिरा गांधी ने कमलनाथ को तीसरा बेटा कह दिया था. कमलनाथ उसी छिंदवाड़ा से पहली बार सांसद बने, तबसे लागातर 2018 में नौवीं बार छिंदवाड़ा से ही सांसद बनते रहे.

कमलनाथ तब दून कॉलेज में पढ़ते थे जब उनकी दोस्ती संजय गांधी से हुई थी. राजनीति में आने से पहले उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज कोलकाता से स्नातक किया. संजय गांधी उन्हें राजनीति में लेकर आए. दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में उनकी दोस्ती खूब जमी.

 
First published: June 23, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...