Home /News /nation /

गुजरात में कोरोना से मौत की संख्‍या 10 हजार बढ़ी, अब तक 19,964 परिवारों को मिला मुआवजा

गुजरात में कोरोना से मौत की संख्‍या 10 हजार बढ़ी, अब तक 19,964 परिवारों को मिला मुआवजा

गुजरात सरकार ने कोरोना से होने वाली मौत की संख्‍या में 10 हजार का किया इजाफा. 
 (फाइल फोटो)

गुजरात सरकार ने कोरोना से होने वाली मौत की संख्‍या में 10 हजार का किया इजाफा. (फाइल फोटो)

सरकार की ओर से आंकड़ों में किए गए सुधार के बाद कोरोना (Corona) से होने वाली मौत की संख्‍या 19,964 हो गई है. गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने कोरोना से हुई मौतों (Corona Death) की यह संख्या ऐसे वक्त संशोधित की है, जब सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना से हुईं मौतों पर मुआवजा न देने को लेकर गुजरात और महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है. कोरोना के दूसरी लहर के दौरान मची तबाही के दौरान गुजरात सरकार पर कोरोना से हुईं मौतों का आंकड़ा कम करके दिखाने का आरोप लगता रहा है. हालांकि गुजरात की बीजेपी सरकार इससे इनकार करती रही है.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदाबाद. देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) ने काफी कोहराम मचाया था. कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों पर अभी भी बहस जारी है. इन सबके बीच गुजरात (Gujarat) ने अब कोरोना से होने वाली मौत (Corona Death) की संख्‍या में 10 हजार का इजाफा कर दिया है. सरकार की ओर से आंकड़ों में किए गए सुधार के बाद कोरोना (Corona) से होने वाली मौत की संख्‍या 19,964 हो गई है. गुजरात सरकार ने कोरोना से हुई मौतों की यह संख्या ऐसे वक्त संशोधित की है, जब सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना से हुईं मौतों पर मुआवजा न देने को लेकर गुजरात और महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है.

    कोरोना के दूसरी लहर के दौरान मची तबाही के दौरान गुजरात सरकार पर कोरोना से हुईं मौतों का आंकड़ा कम करके दिखाने का आरोप लगता रहा है. हालांकि गुजरात की बीजेपी सरकार इससे इनकार करती रही है. हालांकि अब सोमवार को पेश एक हलफनामे में सरकार ने बताया कि सरकार को कोरोना से होने वाली मौत के मुआवजे के लिए 34,678 आवेदन मिले हैं, जिनमें से अब तक 19,964 लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है. सरकार की ओर से दिए गए इस हलफनामे से एक बात तो साफ हो गई है कि गुजरात में कोरोना से 19964 मौते हुई हैं.

    इसे भी पढ़ें :- Corona Vaccination: 8 महीने पहले जिस महिला की हुई थी मौत, उसे भी लगा दिया कोरोना वैक्सीन

    गुजरात की ओर से दिए गए संशोधित आंकड़ों के बाद देश में कुल मौतों का आंकड़ा दो फीसदी बढ़ गया है. देश में कोरोना से अब तक 4 लाख 75 हजार 636 मौत कोविड की वजह से हुई हैं. बता दें कि देश में सोमवार को कोरोना के 7,350 नए मामले दर्ज किए गए. यह एक दिन पहले की तुलना में 5.5 फीसदी कम है. देश में अब तक 3.46 करोड़ लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में वायरस की वजह से 202 मरीजों की जान गई है.

    इसे भी पढ़ें :- चीन में कोरोना से फिर लॉकडाउन, झेजियांग में ही 74 नए संक्रमित

    महाराष्‍ट्र में दो नए मामलों की पुष्टि के बाद देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 40 पहुंच गई है. महाराष्ट्र के अलावा, पांच राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (दिल्ली और चंडीगढ़) में ओमिक्रॉन के मरीज पाए गए हैं, जबकि राजस्थान से नौ संक्रमणों की सूचना मिली है, कर्नाटक और गुजरात में तीन-तीन, इसके बाद दिल्ली में दो मामले सामने आए हैं. केरल, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ से एक-एक मामला सामने आया है.

    Tags: Corona, Corona 19, Corona death, Coronavirus, Coronavirus 2nd Wave, Gujarat

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर