अहमदाबाद: बॉयलर फटने से गोदाम में आग, 12 लोगों की झुलसने से मौत; PM मोदी ने जताया शोक

कपड़े के गोदाम में बॉयलर ब्लास्ट के बाद लगी आग के चलते 9 लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)
कपड़े के गोदाम में बॉयलर ब्लास्ट के बाद लगी आग के चलते 9 लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

Ahmedabad Fire: अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से, चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था जबकि 5 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक विस्फोट से गोदाम ढहने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई.  दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से इन 12 लोगों को बाहर निकाल ‘एलजी अस्पताल’ ले जाया गया था. जहां चार लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था तो वहीं बाकी लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड (Pirana-Piplaj Road) स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था. इस इमारत में ही गोदाम बना था.

कपड़े के इस गोदाम में बॉयलर फटने से हुए इस विस्फोट में अंदर मौजूद सभी लोग झुलस गए. अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से, चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था जबकि बाकी लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एनडीआरएफ घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य कर रही थी जो कि अब पूरा हो गया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- "अहमदाबाद के गोदाम में आग के चलते लोगों की जान जाने से दुख हुआ. शोक संतप्त परिवार को सांत्वना. घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रशासन सभी प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रहा है."

24 दमकल की गाड़ियां मौके पर
अधिकारियों की मानें तो आग बहुत भीषण थी जिसके चलते अंदर फंसे लोग बाहर नहीं निकल सके. उनके मुताबिक आस-पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को फोन किया जिसके बाद 24 दमकल की गाड़ियां और 50 दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज