Home /News /nation /

'जश्न-ए-रिवाज नहीं है दीपावली', फैब इंडिया पर भड़के तेजस्वी, बोले-बहिष्कार हो

'जश्न-ए-रिवाज नहीं है दीपावली', फैब इंडिया पर भड़के तेजस्वी, बोले-बहिष्कार हो

फैब इंडिया के ऐड को लेकर तेजस्वी सूर्य ने नाराजगी जाहिर की है. (तस्वीर-surya.tejasvi.ls Facebook)

फैब इंडिया के ऐड को लेकर तेजस्वी सूर्य ने नाराजगी जाहिर की है. (तस्वीर-surya.tejasvi.ls Facebook)

फैब इंडिया (Fab India) ने 9 अक्टूबर को अपने नए ऐड कैंपेन में पुरुष और महिला मॉडल्स को साड़ी और कुर्ता पायजामा में प्रदर्शित किया है. ऐड के ट्वीट में लिखा था-हम प्यार और रोशनी के त्योहार का स्वागत कर रहे हैं. फैब इंडिया की तरफ से जश्न-ए-रिवाज कलेक्शन पेश है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. फैब इंडिया (Fab India) के नए ऐड कैंपेन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. अब भारतीय जनता पार्टी के सांसद और बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य ने इस ऐड की आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट किया है-दीपावली कोई जश्न-ए-रिवाज नहीं है. ऐसा हिंदुओं के त्योहारों का अब्राहमीकरण करने के लिए जानबूझकर किया जा रहा है. मॉडल्स को पारंपरिक हिंदू परिधान से अलग हटकर दिखाया जा रहा है. ये बंद होना चाहिए. जानबूझकर किए गए ऐसे प्रयासों के लिए फैब इंडिया जैसे ब्रांड को आर्थिक कीमत कीमत उठानी चाहिए.

    दरअसल फैब इंडिया ने 9 अक्टूबर को अपने नए ऐड कैंपेन में पुरुष और महिला मॉडल्स को साड़ी और कुर्ता पायजामा में प्रदर्शित किया है. ऐड के ट्वीट में लिखा था-हम प्यार और रोशनी के त्योहार का स्वागत कर रहे हैं. फैब इंडिया की तरफ से जश्न-ए-रिवाज कलेक्शन पेश है.

    फैब इंडिया ने डिलीट किया ट्वीट, मोहनदास पई ने किया विरोध
    फैब इंडिया ने अब उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है. मनिपाल ग्लोबल एजुकेशन के चेयरमैन मोहनदास पई ने फैब इंडिया के शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि हिंदू धर्म के त्याहारों के लिए कोई अजनबी शब्द लिखना हमारी संस्कृति को जानबूझकर छीनने जैसा है. किसी अन्य ब्रांड नेम का इस्तेमाल भी किया सकता था. तेजस्वी सूर्य के ट्वीट पर भी पई ने लिखा है-आप सही कह रहे हैं, फैब इंडिया के इस प्रयास के खिलाफ उपभोक्ताओं को प्रदर्शन करना चाहिए.

    बीते साल तनिष्क के ऐड पर हुआ था बड़ा बवाल
    बीते साल तनिष्क के एक ऐड को लेकर कुछ ऐसा ही विवाद हुआ था. तब भी तनिष्क को विरोध के बाद अपना ऐड वापस लेना पड़ा था. उस ऐड में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम फैमिली की बहू के रूप में दिखाया गया था. हिंदू लड़की की मुस्लिम के घर में शादी हुई है और उसकी गोदभराई यानी बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया. इसमें हिंदू कल्चर को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम फैमिली सभी तरह के रस्मो-रिवाज हिंदू धर्म के हिसाब से करती है. विज्ञापन के अंत में वह प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, ‘मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?’ इस पर उसकी सास जवाब देती है, ‘पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?’

    तनिष्क के इस ऐड को लेकर सोशल मीडिया पर लंबा विवाद चला था. कई बड़े सेलिब्रेटी और नेता इसके पक्ष में आए थे तो एक बड़ा तबका इसके खिलाफ खड़ा था. बाद में कंपनी ने इसे वापस ले लिया था.

    Tags: Diwali 2021, Tejasvi Surya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर