• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Cloudburst Hits J&K: किश्तवाड़ में बादल फटने के हादसे में लोगों की मौत पर राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुःख

Cloudburst Hits J&K: किश्तवाड़ में बादल फटने के हादसे में लोगों की मौत पर राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुःख

 राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किश्तवाड़ की घटना पर दुख जताया है.  (File Pic)

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किश्तवाड़ की घटना पर दुख जताया है. (File Pic)

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmor) के किश्तवाड़ (Kishtwar Cloudburst) जिले में राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोगों के अभियान में सफल होने की कामना भी की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद  (Ramnath Kovind) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmor) के किश्तवाड़ (Kishtwar Cloudburst) जिले के एक सुदूर गांव में बुधवार तड़के बादल फटने की घटना पर बुधवार को दुख जताया और शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोगों के अभियान में सफल होने की कामना भी की. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से हुए कई लोगों की मृत्यु से बहुत दुख हुआ. मैं, लापता हुए लोगों के लिए जारी राहत व बचाव कार्यों में सफलता की कामना करता हूं और शोकाकुल परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं.’

    अधिकारियों ने बताया किदाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटने की घटना में पांच लोगों की मौत हुई है और 12 अन्य घायल हुए हैं. वहीं 25 से अधिक लोग लापता भी हैं. पुलिस, सेना और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) मौके पर एक संयुक्त राहत अभियान चला रहे हैं.

    जम्मू में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. जुलाई माह के अंत तक और अधिक बारिश होने का अनुमान है, जिसके चलते किश्तवाड़ के अधिकारियों ने जलाशयों के निकट रहने वाले और फिसलन वाले क्षेत्रों के लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

    अमित शाह ने जताया शोक
    इसके साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने की घटना के संबंध में उप राज्यपाल मनोज सिंह और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से बात की और स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की.

    शाह ने ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से बात की है. एसडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, एनडीआरएफ भी वहां पहुंच रही है. अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज