Home /News /nation /

रक्षा मंत्रालय के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे राजनाथ सिंह, कामकाज का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

रक्षा मंत्रालय के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे राजनाथ सिंह, कामकाज का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

सिंह कार्यालय के विभिन्न खंडों में गए और वहां स्वच्छता, कामकाज के माहौल का जायजा लिया. (फाइल फोटो)

सिंह कार्यालय के विभिन्न खंडों में गए और वहां स्वच्छता, कामकाज के माहौल का जायजा लिया. (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) को कार्यालय में जहां कहीं सुधार की जरूरत महसूस हुई, उसके लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए. अधिकारियों ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान मंत्री के साथ रक्षा उत्पादन विभाग के सचिव राजकुमार व मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी थे. रक्षा मंत्री ने कामकाज के साथ साथ कार्यालय में साफ सफाई का भी जायजा लिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने सोमवार को रायसीना हिल्स इलाके में साउथ ब्लॉक (South Block) स्थित अपने मंत्रालय के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और कामकाज के माहौल का जायजा लिया. अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ सिंह कार्यालय के विभिन्न खंडों में गए और वहां स्वच्छता, कामकाज के माहौल का जायजा लिया तथा कर्मचारियों के साथ बातचीत की.

    उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री को जहां कहीं सुधार की जरूरत महसूस हुई, उसके लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए. अधिकारियों ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान मंत्री के साथ रक्षा उत्पादन विभाग के सचिव राजकुमार व मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी थे. रक्षा मंत्री ने कामकाज के साथ साथ कार्यालय में साफ सफाई का भी जायजा लिया. रक्षा मंत्री ने कार्यालय में अधूरे पड़े कामों पर भी कर्मचारियों से सवाल किए और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

    यह भी पढ़ें- बच्ची ने कर्नाटक के CM को ऑफर किया पॉकेटमनी, कहा- दादाजी सड़कों के गड्ढे भरवा दीजिए

    यह भी पढे़- हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में नया रिकॉर्ड बनाएगी योगी सरकार, आज पीएम मोदी एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों की देंगे सौगात

    इससे पहले रक्षा मंत्री ने डिफेंस एक्सो को लेकर भी कई बड़ी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि होने वाले डिफेंस एक्सो में यह सामने आएगा कि भारत टेक्नोलॉजी के दौर में अनुसंधान और विकास के साथ सेना के लिए जरूरी आधुनिक प्रौद्योगिकियों को लागू करके क्या हासिल करने में सक्षम है.
    बता दें कि देश की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी यानी डिफेंस एक्स्पो जिसमें सेना के नए नए आधुनिक हथियारों और भविष्य के उपकरणों को प्रदर्शित किया जाता है. ये अगले साल गुजरात में आयोजित होगी. यह डिफेंस एक्स्पो गुजरात के गांधी नगर में 11-13 मार्च को आयोजित होगी. अगले साल होने वाली यह प्रदर्शनी डिफेंस एक्स्पो का 12वां संस्करण होगी.

    Tags: Delhi news, Rajnath Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर