• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, फॉरवर्ड लोकेशन पर जवानों से की बात

लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, फॉरवर्ड लोकेशन पर जवानों से की बात

राजनाथ सिंह लेह के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं.

राजनाथ सिंह लेह के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज लद्दाख (Ladakh) और कल श्रीनगर (Srinagar) जाएंगे और चीन और पाकिस्तान की सीमा के ताजा हालात का जायजा लेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) अपने दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे पर लेह के स्टकना पहुंच गए हैं. रक्षा मंत्री के सामने पैरा कमांडोज प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सामने पैंगॉन्ग झील के पास पैरा कमांडोज ने युद्ध अभ्यास किया है. बता दें कि पैंगॉन्ग झील वही इलाका है जहां पर भारत और चीन के सैनिक आमने सामने आ गए थे. भारत रक्षामंत्री की मौजूदगी में एक बार ​फिर चीन को अपनी ताकत का एहसास करा रहा है.रक्षा मंत्री के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं.

    समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह के लिए आज सुबह रवाना हुए. भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बार दिल्ली में सेना प्रमुख, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक करके बॉर्डर पर हालात का जायजा ले चुके हैं.



    बता दें कि गलवान घाटी में हिं​सक झड़प के बाद जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेह पहुंच गए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में मौजूद सेना को संबोधित भी किया.



    इस दौरान पीएम ने सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया साथ ही घायल सैनिकों से अस्पताल में मिलने भी पहुंचे थे. बता दें कि पीएम की इस रैली के बाद ही चीन और भारत के बीच टकराव वाले इलाके से पीछे जाने को लेकर बात बनी थी.

    इसे भी पढ़ें :- भारत ने कहा- तनाव में दिख रहे थे कुलभूषण जाधव, कैमरे पर बातचीत रिकॉर्ड कर रहा था पाकिस्तान

    बता दें कि लद्दाख के गलवान घाटी में एलएसी पर 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों की झड़प हुई. इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए. दावा है कि चीन के भी 43 सैनिक मारे गए. हालांकि, चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज