चीन से विवाद के बीच दशहरा पर सिक्किम जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, करेंगे शस्त्र पूजा

रक्षा मंत्री इस दौरान कई सड़कों और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे. (फाइल फोटो)
रक्षा मंत्री इस दौरान कई सड़कों और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे. (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) की यात्रा 23-24 अक्टूबर को प्रस्तावित है. इस दौरान सीमा पर तैनात एक यूनिट के शस्त्र पूजा कार्यक्रम में भी रक्षा मंत्री हिस्सा लेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वो राज्य में कई सड़क और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद (India-China Standoff) के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  (Defence Minister Rajnath Singh) दशहरा (Dussehra) के अवसर पर सिक्किम (Sikkim) की यात्रा कर सकते हैं. रक्षा मंत्री चीन के साथ लगती सीमा पर तैनात सैनिकों का मनोबल बढ़ाएंगे. रक्षा मंत्री की यात्रा 23-24 अक्टूबर को प्रस्तावित है.

करेंगे शस्त्र पूजा
इस दौरान सीमा पर तैनात एक यूनिट के शस्त्र पूजा (Shastra Puja) कार्यक्रम में भी रक्षा मंत्री हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि हिंदू मान्यताओं (Hindu Tradtion) के मुताबिक दशहरा के दिन शत्रु पर विजय के लिए शस्त्र पूजा की जाती है. बीते साल रक्षा मंत्री ने दशहरे के अवसर पर फ्रांस में राफेल विमानों की शस्त्र पूजा की थी.

कई सड़क और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रक्षा मंत्री राज्य में कई सड़क और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे. इन सड़कों और पुलों की बदौलत अब भारतीय सेना के आवागमन में और ज्यादा आसानी होगी. इस दौरान वो सीमा की फॉरवर्ड लोकेशन्स पर भी जाएंगे जहां पर इस वक्त सैनिकों की संख्या बढ़ाई गई है.





बीते कई महीने से चीन के साथ सीमा विवाद में उलझा हुआ है भारत
गौरतलब है कि भारत चीन के साथ बीते कई महीने से सीमा विवाद में उलझा हुआ है. अप्रैल महीने में शुरू हुआ ये विवाद जून महीने के मध्य में गलवान घाटी की घटना के बाद बेहद गंभीर हो गया था. भारत ने अपने सैनिकों की शहादत को लेकर बेहद सख्त रुख अख्तियार किया है. भारत की तरफ से चीन को स्पष्ट किया जा चुका है कि सीमाओं पर अशांति के साथ दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य नहीं रह सकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज