लाइव टीवी
Elec-widget

चीनी घुसपैठ पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हमारे सैनिक भी उधर जाते हैं

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 1:43 PM IST
चीनी घुसपैठ पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हमारे सैनिक भी उधर जाते हैं
लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि चीन (China) से लगी सीमा को लेकर दोनों देशों के बीच कई जगहों पर अभी भी भ्रम की स्थिति है. कभी-कभी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) इधर आती है तो कई बार हमारे सैनिक भी उधर चले जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के सैनिकों की ओर से लगातार की जा रही घुसपैठ के सवाल पर लोकसभा (Lok Sabha) में जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि हम भी कई बार उधर चले जाते हैं. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के सवाल का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन से लगी सीमा को लेकर दोनों देशों के बीच कई जगहों पर अभी भी भ्रम की स्थिति है. कभी-कभी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) इधर आती है तो कई बार हमारे सैनिक भी उधर चले जाते हैं.

रक्षा मंत्री ने लोकसभा में जवाब देते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा को लेकर मैं पूरे देश को आश्वस्त करना चाहता हूं. एलएसी को लेकर दोनों ही देशों के सैनिकों के बीच भ्रम की स्थिति है. यही कारण है कि चीन की पीएलए कई बार इधर आ जाती है और कई बार भारतीय सैनिक उनके देश में चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा को लेकर चीन से किसी भी विवाद से निपटने के लिए हमारे सैनिक पूरी तरह से तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें :- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई चूक, संसद भवन के पास काफिले के सामने कूदा आदमी

उन्होंने बताया कि सीमा विवाद को देखते हुए दोनों देशों की सेनाओं के बीच अक्सर मीटिंग होती रहती है. चीन से सीमा विवाद को दूर करने के लिए हमारे पास पर्याप्त मैकेनिज्म है. हमारे सैनिक चीन की सेना का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार हैं. रक्षा मंत्री ने बताया कि सरकार भारतीय सीमा पर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एयर, रेल और रोड कनेक्टिविटी को लगातार मजबूत कर रही है. उन्होंने कहा कि हम टनल का भी निर्माण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम कनेक्टिविटी को इतना मजबूत कर दें जिससे किसी भी खतरे की स्थिति में सेना का मूवमेंट तेजी से किया जा सके.

इसे भी पढ़ें :-

कॉर्पोरेट सेक्टर पूर्व सैनिकों के लिए खुले दिल से योगदान देगा: राजनाथ सिंह
पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे ने कहा-एसपीजी सुरक्षा से लगता था मैं भी PM हूंं
Loading...

INX Media Case: चिदंबरम को 106 दिन बाद मिली जमानत, माननी होगी ये शर्तें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...