राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर निशाना, बोले- परमात्मा ऐसा पड़ोसी किसी को न दे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अलावा वहां की सेना समेत कई लोग मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर भारत के खिलाफ बोल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 3:55 PM IST
राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर निशाना, बोले- परमात्मा ऐसा पड़ोसी किसी को न दे
राजनाथ सिंह (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 3:55 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article-370) हटाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है. ऐसे में रक्षा मंत्री (Defence minister) राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि भगवान किसी को भी पाकिस्तान जैसा पड़ोसी न दे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अलावा वहां की सेना समेत कई लोग मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर भारत के खिलाफ बोल रहे हैं.

क्या कहा राजनाथ सिंह ने
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, ''सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है. समस्या ये है आप दोस्त बदल सकते हैं मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है. जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले''.

इमरान खान की गीदड़ भभकी

इमरान ने संयुक्‍त सत्र में गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के कारण भारत में पुलवामा (Pulwama) जैसी घटनाएं होंगी. उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले को संयुक्त राष्‍ट्र (United nations) लेकर जाएंगे. हम अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को बताएंगे कि बीजेपी (BJP) की नस्‍लवादी विचारधारा के कारण भारत में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है.

विदेश मंत्रालय का जवाब
विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से भारत के राजनयिक स्तर में कटौती करने सहित अन्य कदमों को दुनिया के सामने द्विपक्षीय संबंधों की चिंताजनक तस्वीर पेश करने का प्रयास बताया है. विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि भारत का संविधान हमेशा से सम्प्रभु मामला रहा है और आगे भी रहेगा. पाकिस्तान की इस अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर क्षेत्र की चिंताजनक तस्वीर पेश करने की चाल कभी सफल नहीं होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: आज शाम देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, कश्मीर पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

मलाला का कश्मीर पर छलका दर्द, बोलीं-हिंसा का निकले हल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...