लाइव टीवी

कश्मीर पर बोले रक्षामंत्री- आर्टिकल 370 हटाने के बाद से आतंकी घटनाएं ना के बराबर

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 1:12 PM IST
कश्मीर पर बोले रक्षामंत्री- आर्टिकल 370 हटाने के बाद से आतंकी घटनाएं ना के बराबर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh ) ने ये बयान लोकसभा में एक सवाल के जवाब में दिया. रक्षा मंत्री ने कहा कि अब वहां तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 1:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh ) ने कहा है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद वहां से आतंकवाद लगभग खत्म हो गया है. उन्होंने ये बयान लोकसभा में एक सवाल के जवाब में दिया. रक्षा मंत्री ने कहा कि अब वहां तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं. सिंह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान बेहतर समन्वय के साथ कार्रवाई कर रहे हैं.

कांग्रेस सदस्य के. सुरेश ने शून्यकाल में जम्मू कश्मीर की स्थिति को उठाया और वहां अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद भी आतंकी हमलों तथा उनमें लोगों के मारे जाने की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की.

इस पर जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘जहां तक देश में आतंकी वारदातों की बात है तो सब इस बात को मानेंगे कि पिछले साढ़े पांच साल में जम्मू कश्मीर को छोड़कर देश में कहीं कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं घटी. जहां तक जम्मू कश्मीर की बात है तो पिछले 30-35 साल से राज्य में आतंकी घटनाएं होती रहीं हैं. ’

सिंह ने भी कहा, ‘‘मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद आतंकी घटनाएं ना के बराबर हुई हैं. लेकिन यदि कोई आतंकी घटना हुई है तो यह निंदनीय है.’ उन्होंने कहा कि इस समय सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान पूरी तरह बेहतर समन्वय के साथ मिलकर प्रभावी कार्रवाई कर रहे हैं.


Loading...



 

आज लोकसभा में कांग्रेस के सांसद के. सुरेश  ने कश्मीर के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में इन दिनों आतंकी हमले हो रहे हैं. वहां जनजीवन सामान्य नहीं हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर के मुद्दे पर सरकार गुमराह कर रही है. सरकार को इस पर बयान देना चाहिए. बाद में राजनाथ सिंह ने उनके इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर में अब हालात सामान्य हो गए हैं साथ ही वहां आतंकी घटनाएं न के बराबर हो रही हैं.

ये भी पढ़ें:

शिवसेना IT सेल के सदस्‍य ने दिया इस्‍तीफा, बोले- सोनिया की तारीफ नहीं कर सकता

महाराष्ट्र: अजित पवार से हाथ मिलाना BJP की भारी भूल? फडणवीस ने दिया ये जवाब

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...