होम /न्यूज /राष्ट्र /Rajnath Singh Covid19 Positive: राजनाथ सिंह कोरोना से संक्रमित, ट्वीट कर कही ये बात

Rajnath Singh Covid19 Positive: राजनाथ सिंह कोरोना से संक्रमित, ट्वीट कर कही ये बात

रक्षा मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हल्के लक्षण के साथ आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.(फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हल्के लक्षण के साथ आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.(फाइल फोटो)

Rajnath Singh,Corona Virus,Corona Vaccine: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमण ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना से संक्रमित (Rajnath Singh Coronavirus Positive) हो गए. कोरोना से संक्रमित होने की खबर उन्होंने खुद ट्वीट के माध्यम से दी. ट्वीट में उन्होने लिखा कि मैंने कोरोना (defence minister Corona Positive) टेस्ट कराया था और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने जानकारी साझा करते हुए लिखा कि उन्हें कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं.

रक्षा मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि हल्के लक्षण के साथ आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है. हाल ही मेरे संपर्क में जो भी लोग आए हैं वे भी अपनी जांच करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें.

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है और संक्रमण दर भी तेजी से बढ़ रही है. रविवार को दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 22,751 मामले सामने आए थे जिसके बाद राज्य में एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 60,733 पर पहुंच गई है. दिल्ली में मौजूदा समय में पॉजिटिव रेट बढ़कर 23.53 पर पहुंच गया है.

इस बीच रविवार को केंद्र ने बेलगमा रफ्तार से बढ़ मामलों को देखते हुए राज्यों और केंद्र शासित राज्यों को पत्र लिखकर चेतावनी भी दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने अपने पत्र में कहा कि मौजूदा समय में सामने आए कोरोना के मामलों में सिर्फ 5 से 10 प्रतिशत लोगों को ही अस्पातल में भर्ती कराना पड़ा है लेकिन भविष्य में अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो सकता है.

स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों से कहा कि एक्टिव मामलों पर नजर बनाए रखें और साथ सही अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं को भी मजबूत रखे ताकि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटा जा सके. आपको बता दें कि इस समय पूरे देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ चुकी है और अब हर दिन लाखों की संख्या में कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को पूरे देश में कोरोना के 1,79, 723 मामले सामने आए थे जिसमें सबसे ज्यादा केसेस महाराष्ट्र से मिले थे.

Tags: Corona vaccine, Coronavirus, Omicron, Rajnath Singh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें