Home /News /nation /

रक्षा विशेषज्ञ का दावा- PAK सेना के संरक्षण में रह रहा था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा

रक्षा विशेषज्ञ का दावा- PAK सेना के संरक्षण में रह रहा था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा

भारतीय रक्षा विशेषज्ञ एसपी सिन्हा ने कहा कि आतंकी हमजा की मौत की पुष्टि से यह साबित होता है कि अमेरिका पाकिस्तान को महत्व देने के मूड में नहीं है.

भारतीय रक्षा विशेषज्ञ एसपी सिन्हा ने कहा कि आतंकी हमजा की मौत की पुष्टि से यह साबित होता है कि अमेरिका पाकिस्तान को महत्व देने के मूड में नहीं है.

भारतीय रक्षा विशेषज्ञ एसपी सिन्हा (Defense Expert SP Sinha) ने कहा कि आतंकी हमजा की मौत की पुष्टि से यह साबित होता है कि अमेरिका पाकिस्तान को महत्व देने के मूड में नहीं है. जबकि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ लड़ाई में सहायता के नाम पर अमेरिका से लगातार अनुदान लेना चाहता है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. आतंकी हमजा बिन लादेन ( Hamza bin Laden) की मौत को लेकर भारत के रक्षा विशेषज्ञ (Defense Expert) ने एक बड़ा बयान दिया है. रक्षा विशेषज्ञ के हवाले से यह दावा किया गया है कि आतंकी हमजा पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था. पाकिस्तान की सेना ने आतंकी को अपने सुरक्षा में रखा था. आतंकी हमजा को आखिरी बार 2018 में सार्वजनिक रूप से देखा गया था.

    भारतीय रक्षा विशेषज्ञ एसपी सिन्हा ने कहा कि आतंकी हमजा की मौत की पुष्टि से यह साबित होता है कि अमेरिका पाकिस्तान को महत्व देने के मूड में नहीं है. जबकि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ लड़ाई में सहायता के नाम पर अमेरिका से लगातार अनुदान लेना चाहता है.



    पिता ओसामा के राह पर था हमजा
    गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को आतंकी हमजा के मारे जाने की पुष्टि की थी. हमजा अपने पिता ओसामा की आतंकवाद वाली राह पर था. हमजा की हत्या यह संकेत देती है कि अमेरिका अब तालिबान की भूमिका को लेकर गंभीर है. साथ ही तालिबान के खिलाफ अमेरिकी नीति में अब पाकिस्तान को कोई अहमियत नहीं दे रहा है. हमजा ओसामा की मौत के बाद आतंकी संगठन अलकायदा का नेतृत्व कर रहा था. अमेरिका के एक आतंकवाद रोधी अभियान में हमजा मारा गया था.

    इसके अतिरिक्त सिन्हा ने कहा कि दुनिया के शक्तिशाली देशों को हाफिज सईद, सैयद सलाहुद्दीन और मसूद अजहर जैसे अन्य आतंकवादियों को भी निशाना बनाना चाहिए. समय आ गया है जब दुनिया के अग्रणी देशों को यह पहचानना होगा कि वैश्विक आतंकवादी कौन हैं. अगर दुनिया को शांति से रखना है तो उन्हें भी निशाना बनाने की जरूरत है.

    ये भी पढ़ें: 

    ममता ने कहा- 'इमरजेंसी' जैसे हालात, BJP बोली- जय श्री राम बोलने पर होती है जेल

    संतोष गंगवार को उनके बयान पर प्रियंका और मायावती ने घेरा तो मंत्री ने दी सफाई

    Tags: Osama bin laden, Osama bin Laden dead, Taliban, Terrorism, World terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर