रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
राजनाथ सिंह ने बाबा बर्फानी के दर्शन के दर्शन किए (फाइल फोटो)

इससे पहले शुक्रवार को चीन (China) के साथ चल रहे सीमा विवाद (Border dispute) के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को लद्दाख (Ladakh) का दौरा किया था और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था. भी

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 18, 2020, 11:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) अपने दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे के दूसरे दिन आज अमरनाथ (Baba Amarnath) पहुंचे. यहां पहुंचने पर राजनाथ सिंह ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए और सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लिया. रक्षा मंत्री के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद रहे. इससे पहले राजनाथ सिंह लद्दाख के दौरे पर गए थे.

इससे पहले शुक्रवार को चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लद्दाख का दौरा किया था. सैनिकों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि, भारत और चीन सीमा विवाद सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं और उम्मीद है कि विवाद का हल निकल जाना चाहिए. उन्होंने कहा, जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए. कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा, भारत एक ऐसा देश है, जिसने पूरी दुनिया में शांति का संदेश दिया है. हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया है, न ही किसी दूसरे देश की जमीन पर कब्जा किया है. हम पूरा विश्व एक परिवार है- संदेश में विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा, हमें हमारी सेना पर गर्व है.



इसे भी पढ़ें :- लेह में पड़ोसी मुल्क पर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हमारी एक इंच जमीन कोई नहीं छीन सकता
पीछे हट रहे हैं चीनी सैनिक
पूर्वी लद्दाख में पांच मई से भारत और चीन के सैनिकों के बीच गतिरोध चल रहा है. गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई झड़प में भारत के 20 सैन्यकर्मियों के शहीद हो जाने के बाद यह तनाव बहुत अधिक बढ़ गया. हालांकि कई दौर की राजनयिक एवं सैन्य बातचीत के बाद छह जुलाई से दोनों ओर के सैनिक पीछे हटने लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading