दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए हॉस्पिटल बेड की कमी, लोगों ने ट्विटर पर लगाई गुहार

दिल्ली में कोरोना के ताजा आंकड़े डराने वाले हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना के ताजा आंकड़े डराने वाले हैं. (फाइल फोटो)

कई लोगो ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के ट्विटर अकाउंट को भी अपने पोस्ट मे टैग (संलग्न) कर दिया, ताकि अस्पतालों की स्थिति और अपनी दशा के बारे में वे उनका ध्यान आकर्षित कर सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ट्विटर पर बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोविड-19 महामारी (Covid-19 in Delhi) की चिंताजनक स्थिति के बारे में कई लोगों ने पोस्ट किये. एक व्यक्ति अपनी बूढ़ी मां के लिए अस्पताल में बिस्तर पाने के लिए व्याकुल है, जबकि एक महिला अपने मित्र के चाचा के लिए प्लाज्मा दान कर सकने वाले व्यक्ति को ढूंढ रही है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर कुछ लोगों ने दावा किया कि दिल्ली कोरोना ऐप में यह प्रदर्शित हो रहा है कि शहर के कुछ अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध हैं, लेकिन जमीनी हकीकत इससे अलग है. अस्पताल मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनके यहां बिस्तर खाली नहीं है.

कई लोगो ने तो यहां तक कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्विटर अकाउंट को भी अपने पोस्ट मे टैग (संलग्न) कर दिया, ताकि अस्पतालों की स्थिति और अपनी दशा के बारे में वे उनका ध्यान आकर्षित कर सकें. दिल्ली कोरोना ऐप लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी और निजी अस्पतालों में बिस्तर की उपलब्धता का पता लगाने में मदद करता है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है, शहर में बुधवार को संक्रमण के 17,282 नये मामले सामने आये, यह पांच दिनों में प्रतिदिन की पांचवी रिकार्ड वृद्धि है.

Youtube Video


मेसी एरिक नाम के टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया गया, ‘तत्काल: अपनी 60 वर्षीय मां के लिए दिल्ली के अस्पताल में एक बिस्तर चाहिए, वह अत्यधिक कमजोर हैं और हम बिस्तर ढूंढ रहे हैं लेकिन अब तक नहीं मिल पाया है. कृपया मदद करें.’ विभुरिषी नाम के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया, ‘दिल्ली के किसी अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध है? एक मित्र के लिए चाहिए. उनकी पत्नी अस्पतालों में कॉल कर रही हैं और यहां तक कि ऐप/वेबसाइट में बिस्तर उपलब्ध दिख रहे हैं, लेकिन अस्पतालों का कहना है कि बिस्तर खाली नहीं हैं.’
एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए अस्पताल में बिस्तर तलाश

निष्ठा सचदेव ने लिखा, ‘तत्काल: दिल्ली में अभी एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए अस्पताल में बिस्तर तलाश रही हूं. मरीज मेरे रिश्तेदार हैं और उनकी हालत बहुत नाजुक है. हैशटैग ऐट अरविंद केजरीवाल, ऐट मनीष सिसोदिया. किसी को भी कुछ जानकारी हो तो कृपया यथा शीघ्र संपर्क करें.’

विवाह भवन, स्कूल और खेल परिसरों की एक सूची जारी करते हुए उन्हें अस्पतालों से संबद्ध किया



दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले ही कई विवाह भवन, स्कूल और खेल परिसरों की एक सूची जारी करते हुए उन्हें विभिन्न अस्पतालों से संबद्ध किया था, ताकि कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा सके. शहर की आम आदमी पार्टी सरकार के इस कदम के एक दिन बाद ट्विटर पर मदद की गुहार लगाते हुए ये संदेश पोस्ट किये गये।. दिल्ली सरकार द्वारा बुधवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक कोविड देखभाल केंद्रों और कोविड स्वास्थ्य केंद्रों सहित अस्पतालों में 13,680 बिस्तरों में करीब 9,300 भर गये हैं.

मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे

केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने समेत कई पाबंदियों की बृहस्पतिवार को घोषणा की. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज