Home /News /nation /

Dehradun: नदी के तेज बाहव में फंसे दो लोग, पुलिस ने किया रेस्‍क्यू, देखें Video

Dehradun: नदी के तेज बाहव में फंसे दो लोग, पुलिस ने किया रेस्‍क्यू, देखें Video

रेस्‍क्यू ऑपरेशन के दौरान नदी किनारे लोगों की भीड़ लग गई और जब तक दोनों युवकों को नहीं निकाला गया सभी की सांसें थमी रहीं.

रेस्‍क्यू ऑपरेशन के दौरान नदी किनारे लोगों की भीड़ लग गई और जब तक दोनों युवकों को नहीं निकाला गया सभी की सांसें थमी रहीं.

Uttarakhand News: साधना नदी में आई तेज बारिश के बाद टापू पर फंस गए थे दो युवक, पुलिस ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद सकुशल बाहर निकाला, अब सोशल मीडिया पर पुलिस के कारनामे की हो रही तारीफ.

देहरादून. शहर में बुधवार को एक बड़ा हादसा होने से पुलिस ने बचा लिया. साधना नदी में अचानक बढ़े पानी के स्तर में दो लोग फंस गए. इस बात की जानकारी मिलते ही सेलाकुई पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद दोनों लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया. इस रेस्‍क्यू के दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग देहरादून पुलिस की तारीफ कर रहे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान नदी के किनारे पर लोगों की भीड़ लग गई और जब तक दोनों को बचाया नहीं जा सका तब तक लोगों की सांसें थमी रहीं.

टापू पर फंसे दो युवक
जानकारी के अनुसार दो युवक नदी के बीच में टापू पर बैठे थे. उस समय नदी का जलस्तर सामान्य से भी काफी कम था. लेकिन अचानक ही नदी में पानी का स्तर बढ़ने लगा और देखते ही देखते दोनों युवक टापू पर फंस कर रह गए. दोनों युवकों को फंसा देख स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और युवकों को बचाने की कार्रवाई शुरू की.

कम ही रहता है पानी का स्तर
स्‍थानीय लोगों के अनुसार साधना नदी का जलस्तर कम ही रहता है लेकिन अचानक हुई बारिश के बाद पहाड़ाें से उतरे पानी के चलते नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. युवकों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि पानी का जलस्तर इतनी तेजी से बढ़ेगा कि निकलना भी मुश्किल हो जाएगा.

हरिद्वार में बह गई कार
वहीं हरिद्वार में बुधवार को हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. इस बीच खड़खड़ी क्षेत्र की सूखी नदी में खड़ी एक कार पानी में बहने लगी और देखते ही देखते कार हर की पैड़ी तक पहुंच गई. हर की पैड़ी के पास कार बहती हुई देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल हरिद्वार की सूखी नदी में आम दिनों में पानी नहीं रहता है. बुधवार को अचानक तेज बारिश आ जाने से सूखी नदी में पानी आ गया और वहां खड़ी हरियाणा के व्यक्ति की कार पानी की जद में आ गई और कार देखते देखते गंगा में बहने लगी. नगर कोतवाली पुलिस का कहना है कि बारिश और जलस्तर कम होने पर कार को पानी से निकाला जाएगा.

Tags: Dehradun news, Dehradun police, Flash flood in Uttarakhand, Flood, Rescue operation, River, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर