Home /News /nation /

NRC मुद्दाः तृणमूल कांग्रेस ने असम दौरे के लिए बनाया नेताओं का डेलिगेशन

NRC मुद्दाः तृणमूल कांग्रेस ने असम दौरे के लिए बनाया नेताओं का डेलिगेशन

ममता बनर्जी की फाइल फोटो

ममता बनर्जी की फाइल फोटो

एनआरसी मसैदे के बाद की स्थिति का आंकलन करेंगे TMC नेता

    बीजेपी पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने के बाद वहां रहने वाले अवैध बंगालादेशी नागरिकों पर कार्रवाई की बात कर रही है,लेकिन तृणमूल कांग्रेस असम में एनआरसी मसौदे के जारी होने के बाद से ही सजग हो गई है. पार्टी ने अपना एक डेलीगेशन असम भेजने का फैसला किया है. ये डेलीगेशन 2 अगस्त को असम जाएगा.

    पार्टी के मुताबिक ये डेलीगेशन वहां जाकर एनआरसी मसैदे के जारी होने के बाद की स्थिति की आंकलन करेगा. इसमें पार्टी सांसद सुखेंद्र शेखर रे, काकोली घोष दस्तीदार, रत्ना डे नाग, नदमुल्ल हक, अर्पिता घोष, ममता ठाकुर, विधायक महुआ मोइत्रा और पश्चिम बंगाल के मंत्री परीद हाकिम शामिल हैं.

    देश को बांटने की कोशिश की जा रही हैः ममता बनर्जी

    असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के अंतिम मसौदे में लाखों लोगों के नाम नहीं है. टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि इस कार्रवाई से भारतीय नागरिकों को अपने ही देश में रिफ्यूजी बना दिया गया है.

    ये भी ध्यान रखने वाली बात है कि पश्चिम बंगाल के बहुत सारे लोगों के रिश्तेदार असम के इलाकों में रहते हैं. उनकी स्थिति को लेकर बंगाल के लोगों में भी चिंता है। इसके अलावा बीजेपी ने साफ कर दिया है कि पश्चिम बंगाल में अगर उसकी सरकार बनती है तो यहां से भी अवैध रूप से रहने वालों को निकालने की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

    Tags: NRC Assam, TMC, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर