लाइव टीवी

दिल्ली: शालीमार बाग में एक मकान में लगी आग, 3 महिलाओं की मौत, 5 अन्य झुलसे

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 8:00 AM IST
दिल्ली: शालीमार बाग में एक मकान में लगी आग, 3 महिलाओं की मौत, 5 अन्य झुलसे
शालीमार बाग के एक मकान में लगी आग

आग की लपटों की चपेट में आने से 3 महिलाओं की मौत हो गई वहीं 5 लोग बुरी तरह से झुलस गये. अधिकारियों के अनुसार आग में झुलस गये लोगों को अस्पताल ले जाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 8:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर पश्चिम दिल्ली में शालीमार बाग के एक मकान में शनिवार को आग (Fire) लगने से तीन महिलाओं की जलकर मौत हो गई, जबकि 5 अन्य झुलस गए. दिल्ली में एक के बाद एक आग की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. पिछले एक हफ्ते में लगातार ये तीसरी घटना है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी.

अग्निशमन विभाग के अनुसार उसे शाम छह बजकर पांच मिनट पर आग लगने की खबर मिली. उसके बाद आठ दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

आग की लपटों की चपेट में आने से 3 महिलाओं की मौत हो गई वहीं 5 लोग बुरी तरह से झुलस गये. अधिकारियों के अनुसार आग में झुलस गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां किरण (60), सोमवती (57) और कामतादेवी (75) की मौत हो गई. वामशिखा (14), अक्षित (15), ईना (27) और लाजवंती (68) का इलाज चल रहा है. अग्निशमन विभाग के अनुसार सात बजकर 55 मिनट पर आग को काबू में लाया जा सका.

इससे पहले यहां लगी थी आग

इससे पहले दिल्ली के मुंडका इलाके में पिछले सप्ताह तड़के एक फर्नीचर के गोदाम में भीषण आग लग गई. तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां पहुंची हैं. जानकारी के मुताबिक मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास लकड़ी के कारखाने में यह आग लगी है.

आपको बता दे रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में भी इस तरह की घटना हुई थी. लेकिन इस भीषण आग में मरने वालों की संख्या बहुत अधिक थी लग गई. दिल्‍ली पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में 43 लोगों के मरने की पुष्टि की थी. वहीं, राहत एवं बचाव दल के सदस्‍यों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाने की बात कही थी. सूचना के बाद स्थानीय थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में लगी आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर