Home /News /nation /

एम्स के छात्रों ने रामलीला के आपत्तिजनक वीडियो पर मांगी माफी, जानें पूरा मामला

एम्स के छात्रों ने रामलीला के आपत्तिजनक वीडियो पर मांगी माफी, जानें पूरा मामला

लोगों ने इसमें अभिनय करने वालों को गिरफ्तार करने की भी मांग की है.(फोटो सभार- ट्विटर)

लोगों ने इसमें अभिनय करने वालों को गिरफ्तार करने की भी मांग की है.(फोटो सभार- ट्विटर)

वायरल वीडियों (Viral Video) में रामायण (Ramayan) के कई पहलुओं को गलत भाषा और गलत एक्टिंग के साथ पेश किया गया. नाटक में राम द्वारा बोले गए डॉयलॉग फिल्म बाहुबली से प्रेरित थे और भगवान राम को सूर्पनखा की गर्दन काटते हुए भी दिखाया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) में आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. लेकिन आज एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया. वायरल वीडियो में कुछ लोग रामायण (Ramayan) की कहानी पर एक्टिंग कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि जो छात्र इसमें परफॉर्म कर रहे हैं वे दिल्ली एम्स के छात्र हैं. पूरे वीडियो में रामायण (Delhi AIIMS Ramayan Video) की कहानी का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. इतना ही नहीं भगवान राम (Lord Ram) और लक्ष्मण के प्रति काफी अपमानजनक शब्दों का भी प्रयोग किया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद एम्स स्टूडेंट एसोसिएशन ने इसके लिए माफी मांगते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

    एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि रामायण का जो वीडियो वायरल हो रहा है हम उसके लिए माफी मांगते हैं लेकिन हमारा उद्देश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था. इतना स्टूडेंट एसोसिएशन ने कहा कि हम भविष्य में भी इस बात का विशेष ध्यान रखेंगे कि इस तरह की किसी भी प्रकार की गतिविधि एम्स में न हो.

    दरअसल वायरल वीडियों में रामायण के कई पहलुओं को गलत भाषा और गलत एक्टिंग के साथ पेश किया गया. नाटक में राम द्वारा बोले गए डॉयलॉग फिल्म बाहुबली से प्रेरित थे और भगवान राम को सूर्पनखा की गर्दन काटते हुए भी दिखाया गया. नाटक में भोजपुरी भाषा का भी जमकर प्रयोग किया गया.

    वायरल वीडियो पर लोगों ने व्यक्त की प्रतिक्रिया
    वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की. भगवान राम के लिए भद्दे शब्दों का प्रयोग करने को शर्मनाक बताया. वहीं कुछ लोगों ने यह भी कहा कि वर्तमान पीढ़ी को भगवान का सम्मान करना नहीं आता. लोगों ने आरोप लगाया कि इस नाटक में कलाकार ने अभिनय कम बल्कि हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया है.

    गिरफ्तारी की उठी मांग
    वीडियो पर अपनी प्रतक्रिया देते हुए लोगों ने इसके आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है. कुछ लोगों ने तो भगवान राम को अपमानित करने के लिए इसमें अभिनय करने वालों को गिरफ्तार करने की भी मांग की है.

    Tags: AIIMS, Delhi, Ramayan, Viral videos

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर