होम /न्यूज /राष्ट्र /VIDEO: घायल ITBP जवानों से AIIMS मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, डॉक्टरों ने दी स्वास्थ्य की जानकारी

VIDEO: घायल ITBP जवानों से AIIMS मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, डॉक्टरों ने दी स्वास्थ्य की जानकारी

घायल ITBP जवानों का हालचाल लेते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो ANI)

घायल ITBP जवानों का हालचाल लेते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो ANI)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली में एम्स ट्रॉमा सेंटर का दौरा किया और जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

घायल ITBP जवानों से AIIMS मिलने पहुंचे अमित शाह.
अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करके वापस आने के दौरान सड़क दुर्घटना में हुए थे घायल.
श्रीनगर से विशेष एयर एम्बुलेंस से राजधानी लाया गया था.

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली में एम्स ट्रॉमा सेंटर का दौरा किया और जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करके वापस आने के दौरान सड़क दुर्घटना में घायल हुए आईटीबीपी के तीन कर्मियों के चल रहे इलाज का जायजा लिया. गंभीर रूप से घायल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) बल के जवाना कांस्टेबल बलवंत सिंह, त्सेवांग दोरजे और बबलू कुमार को शुक्रवार को श्रीनगर से विशेष एयर एम्बुलेंस से राजधानी लाया गया था और एम्स में भर्ती कराया गया था.

इस दौरान डॉक्टरों ने गृह मंत्री को जवानों के स्वास्थ्य की स्थिति और भविष्य में अपनाई जाने वाली चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी. आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी उन्हें घायलों की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी दी. आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

एएनआई द्वारा जारी तस्वीरों में शाह जवानों के बिस्तरों के पास खड़े होकर डॉक्टरों और अर्धसैनिक बल के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत करते दिख रहे हैं. मालूम हो कि 16 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में पहलगाम के पास एक बस के खाई में गिरने से आईटीबीपी के सात जवान शहीद हो गए थे. जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवानों सहित 32 अन्य घायल हो गए थे.

आईटीबीपी के जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी कर अपने बेस पर लौट रहे थे. सीमा बल मुख्य रूप से चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के 3,488 किलोमीटर के हिस्से की रक्षा करने का काम करता है, 11 अगस्त को समाप्त हुई 43 दिवसीय अमरनाथ यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा तैनाती का हिस्सा था.

Tags: Amit shah, ITBP jawan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें