लाइव टीवी

गृह मंत्री अमित शाह का दावा- 45 से ज्‍यादा सीट जीतकर दिल्‍ली में सरकार बनाएगी बीजेपी

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 12:07 PM IST
गृह मंत्री अमित शाह का दावा- 45 से ज्‍यादा सीट जीतकर दिल्‍ली में सरकार बनाएगी बीजेपी
गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि 11 फरवरी को बीजेपी ही दिल्‍ली में सरकार बनाएगी.

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए प्रचार के दौरान जनता से संवाद करने का मौका मिला. झूठे वादे, तुष्टिकरण और अराजकता से त्रस्त दिल्ली को अब सिर्फ विकास (Development) चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 12:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए गुरुवार शाम प्रचार अभियान थमने से ठीक पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने केंद्रशासित प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार बनने का दावा किया. उन्‍होंने ट्वीट किया कि चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली की जनता से संवाद करने का मौका मिला. झूठे वादे, तुष्टिकरण और अराजकता से त्रस्त दिल्ली को अब सिर्फ विकास चाहिए. उन्‍होंने कहा कि लोगों के समर्थन से साफ है कि 11 फरवरी को दिल्ली में 45 से अधिक सीट जीत कर बीजेपी ही सरकार बनाने जा रही है.

पीएम मोदी की रैलियों के बाद बदला दिल्‍ली का माहौल
बीजेपी नेताओं का मानना है कि गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की रैलियों ने जहां दिल्ली के चुनावी माहौल को बदलने का काम किया. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैलियों के बाद माहौल बीजेपी के पक्ष में बनता दिखने लगा है. पूर्वी दिल्‍ली में पीएम मोदी की सोमवार को हुई रैली के ठीक बाद बीजेपी ने प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक इंटरनल सर्वे कराया. सर्वे के नतीजों के आधार पर कहा जा रहा है कि शाहीन बाग, सर्जिकल स्ट्राइक, बाटला हाउस जैसे मुद्दों पर मोदी ने जिस तरह खुलकर अपनी बात सामने रखी है, उसका लोगों पर काफी असर पड़ता दिख रहा है.
बीजेपी के इंटरनल सर्वे के मुताबिक, दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों के बाद माहौल पार्टी के पक्ष में झुकता हुआ नजर आ रहा है.


बीजेपी के सर्वे में कांग्रेस को मिल रही हैं 8 से 9 सीटें
मोदी की रैली से पहले बीजेपी ने जितने भी इंटरनल सर्वे (Internal Survey) कराए थे, उनमें पार्टी टक्कर देती तो दिख रही थी, लेकिन नतीजे आम आदमी पार्टी (AAP) के पक्ष में झुकते दिख रहे थे. लेकिन, पहले योगी और फिर पीएम मोदी की रैलियों के बाद से मुकाबला कांटे का हो गया है. अब नतीजे बीजेपी के पक्ष में नजर आने लगे हैं. सबसे खास बात यह है कि इस सर्वे में कई सीटों पर कांग्रेस बाजी मारती नजर आ रही है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोमवार को देर शाम कराए गए सर्वे में बीजेपी को 27 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, आप को 26 और कांग्रेस (Congress) को 8-9 सीटें मिल रही हैं. बाकी सीटों पर मुकाबला बेहद कड़ा है.

इंटरनल सर्वे के मुताबिक, दिल्‍ली में बीजेपी को 27 तो आप को 26 सीटों पर स्‍पष्‍ट जीत मिल रही है. बाकी सीटों पर कड़ा मुकाबला है.


करीब एक दर्जन सीटों पर तीसरे नंबर पर है बीजेपी
बीजेपी नेताओं का कहना है कि यह सर्वे सोमवार की रैली के बाद का है, जबकि मोदी ने मंगलवार शाम को पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के द्वारका में भी चुनावी रैली को संबोधित किया है. ऐसे में माहौल और बदलने की संभावना है. खासतौर से वेस्ट दिल्ली के ग्रामीण इलाकों (Rural Areas) में बीजेपी की स्थिति सुधरने की उम्मीद है. सर्वे के मुताबिक, करीब एक दर्जन सीटों पर बीजेपी तीसरे नंबर पर आई है. इनमें मुस्लिम बहुल इलाकों के अलावा कुछ रिजर्व सीटें और कुछ ऐसी सीटें हैं, जहां आम आदमी पार्टी के बड़े लीडर्स मैदान में उतरे हैं.

ये भी पढ़ें:-

शाहीन बाग प्रोटेस्ट के खिलाफ याचिका पर SC में टली सुनवाई, अब 11 फरवरी को होगी

दिल्ली में BJP के दिग्गजों ने किया धुंआधार प्रचार, बनाया नया रिकार्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर