होम /न्यूज /राष्ट्र /

दिल्ली के ऑटो चालकों की शानदार पहल, 'पीरियड शेमिंग' के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

दिल्ली के ऑटो चालकों की शानदार पहल, 'पीरियड शेमिंग' के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

दिल्ली ऑटो कर्मचारियों ने जागरूकता लाने को निकाली रैली.(फाइल फोटो)

दिल्ली ऑटो कर्मचारियों ने जागरूकता लाने को निकाली रैली.(फाइल फोटो)

Child Rights and You, Period Shaming, Rally : क्राई के मुताबिक अगले तीन महीनों के लिए, दिल्ली भर में चलने वाले ऑटो रिक्शा मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता पर जागरूकता संदेश प्रदर्शित करेंगे. इतना ही नहीं ऑटो चालक जरूरत मंद महिलाओं और लड़कियों को फ्री में सेनेटरी पैड भी उपलब्ध कराएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से पहले चाइल्ड राइट्स एंड यू (Child Rights and You)-क्राई ने शुक्रवार को एक जागरूकता रैली अभिायन की शुरुआत की. इस रैली का आयोजन दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनिया और स्पॉट ऑन एंड ऑफ संगठन के सहयोग से हुआ. चाइल्ड राइट्स एंड यू की इस रैली का मुख्य मकसद मासिक धर्म, स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में जागरूक करना करना है. इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली के 1000 ऑटो चालक पीरियड शेम पर जागरूकता बढ़ाने का संकल्प लेने के लिए दिल्ली के तीन अलग-अलग स्थानों पर एकत्रित हुए थे.

सहायक पुलिस आयुक्त, दिल्ली, सुरिंदर जीत कौर और क्षेत्रीय निदेशक, बाल अधिकार और क्राई की क्षेत्रीय निदेशक सोहा मोइत्रा ने अभियान की शुरुआत आईटीओ में 300 ऑटो को झंडी दिखाकर रवाना किया.

ऑटो चालक फ्री में देंगे सेनेटरी पैड
क्राई के मुताबिक अगले तीन महीनों के लिए, दिल्ली भर में चलने वाले ऑटो रिक्शा मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता पर जागरूकता संदेश प्रदर्शित करेंगे. इतना ही नहीं ऑटो चालक जरूरत मंद महिलाओं और लड़कियों को फ्री में सेनेटरी पैड भी उपलब्ध कराएंगे.

अभियान की शुरूआत में सभा को संबोधित करते हुए, एसीपी- सुरिंदर जीत कौर ने कहा, ऑटो चालकों के यह पहल मासिक धर्म के आसपास के कलंक को तोड़ने की दिशा में एक सराहनीय कदम है. महिलाओं और लड़कियों को अक्सर अपने पीरियड्स के दौरान यात्रा करते समय विशेष रूप से चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. सैनिटरी पैड तक इतनी आसान पहुंच निश्चित रूप से सैकड़ों महिलाओं की मदद करेगी.

उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं और लड़कियों की भलाई के लिए सभी लोगों से इस अभियान का हिस्सा बनने की अपील करती हूं और इस नेक काम में दिल्ली पुलिसी भी पूरी मदद करेगी.

Tags: Child Rights, Delhi, Delhi police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर