अपना शहर चुनें

States

Delhi Blast: घटनास्थल से इजराइली दूतावास का पता लिखा लिफाफा और बम बनाने में इस्‍तेमाल बॉल बेयरिंग बरामद

इजरायली दूतावास के बाहर  ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त किया गया था जब शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट का अयोजन हो रहा था.
इजरायली दूतावास के बाहर ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त किया गया था जब शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट का अयोजन हो रहा था.

इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के बाहर ब्‍लास्‍ट (Blast) उस वक्‍त किया गया था जब शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट (Beating Retreat) का अयोजन हो रहा था. धमाका स्‍थल बीटिंग रिट्रीट से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था. फिलहाल पूरे एरिया को सील कर जाचं एजेंसी इसकी छानबीन कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2021, 7:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के बाहर शुक्रवार की शाम मामूली आईईडी विस्फोट (Blast) की जांच में घटना स्‍थल से कुछ बॉल बेयरिंग (Ball Bearing) मिले हैं. इन बॉल बेयरिंग का इस्‍तेमाल बम बनाने में किया जाता है. इसके साथ ही विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है, जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा है. सूत्रों ने हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिए यह शरारत की है. इस ब्‍लास्‍ट में 3 कारों को नुकसान हुआ है. यह ब्‍लास्‍ट दिल्‍ली में उस वक्‍त किया गया था जब शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट का अयोजन हो रहा था. धमाका स्‍थल बीटिंग रिट्रीट से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था. फिलहाल पूरे एरिया को सील कर जाचं एजेंसी इसकी छानबीन कर रही है. इस एरिया के सीसीटीवी फुटेज की तलाशी लेकर एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली ब्लास्ट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी बिल्डिंगों की बढ़ी चौकसी
इजरायल ने बताया आतंकी हमला
वहीं इजरायल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया है. इस घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बात की है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पुलिस को जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और षड्यंत्रकारियों को ढूंढ़ निकालने का निर्देश दिया है.



इसे भी पढ़ें :- Delhi Blast: दिल्ली धमाके पर बोले इजरायल के PM नेतन्याहू- हमें भारत पर पूरा भरोसा है

एम. जयशंकर ने की इजरायल के विदेश मंत्री से बात
इससे पहले इजरायल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी ने भारत में अपने समकक्ष एस. जयशंकर से फोन पर बात की. एश्केनाजी ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है. एश्केनजी ने कहा, दिल्ली में इजरायली दूतावासके पास में हुई धमाके की घटना को लेकर मैंने कुछ देर पहले भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फोन पर बात की. एश्केनजी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके देश में सभी इजरायली राजनयिकों और केंद्रों की पूरी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज