दिल्ली में खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट्स की गईं डायवर्ट, जानें डिटेल

एयर इंडिया की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया.

एयर इंडिया की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया.

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में खराब मौसम के कारण विभिन्न जगहों से दिल्ली आ रही फ्लाइट्स का रूट जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार शाम धूल भरी तेज हवाएं और बारिश होने के कारण कई फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट (Flights Route Diverted) कर दिया गया. दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया. जयपुर में शाम साढ़े पांच बजे विमान सुरक्षित लैंड कर गया. ये विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली आ रहा था.

इसके अलावा मुंबई से दिल्ली आ रही विस्तारा फ्लाइट को भी जयपुर डायवर्ट कर दिया गया. साथ ही बिहार के दरभंगा से दिल्ली आ रही स्पाइस जेट का भी रास्ता जयपुर की तरफ डायवर्ट किया गया. बता दें राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. बारिश और तेज हवाओं के कारण विंडसर प्लेस के पास पेड़ उखड़ गये.

दक्षिण-पश्चिम मानसून चार राज्यों में पहुंच चुका है

इससे पहले  मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून चार राज्यों में पहुंच चुका है. मानसून केरल, कर्नाटक, आंध्र पदेश और तमिलनाडु में पहुंच चुका है. ये केरल के अलावा कर्नाटक के तटीय क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों, दक्षिण आंतरिक हिस्से, उत्तरी आंतरिक हिस्से, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से और तमिलनाडु के अधिकतर हिस्सों में पहुंच चुका है.
प्री-मानसून बारिश, दक्षिण पश्चिम मानसून मध्य और पश्चिम भारत की तरफ बढ़ रहा 

देश के कई हिस्सों में प्री मानसून बारिश भी हो रही है. केरल में बारिश के बाद अब हर किसी को गोवा में मानसून का इंतजार है. अगले दो से तीन दिनों में गोवा में भी झमाझम बारिश शुरू हो जाएगी. दक्षिण पश्चिम मानसून मध्य और पश्चिम भारत की तरफ बढ़ रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज