लाइव टीवी

वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री

भाषा
Updated: October 13, 2019, 11:27 PM IST
वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री
वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस आज तकनीकी खामी के चलते एक घंटे तक इलाहाबाद स्टेशन पर खड़ी रही

एसी (AC) में आई खराबी के चलते वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस (Varanasi-Delhi Vande Bharat Express) को एक घंटे तक इलाहाबाद स्टेशन (Allahabad Station) पर खड़े रहना पड़ा.

  • Share this:
नयी दिल्ली. वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस (Varanasi-Delhi Vande Bharat Express) में आई तकनीकी खामी (Technical Fault) की वजह से यात्रियों को करीब एक घंटे तक एसी (AC), पंखे और प्रकाश के बिना काम चलाना पड़ा.

भारतीय रेलवे (Indian Railways) के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. ट्रेन (Train) में बिजली (Electricity) मुहैया कराने वाले कन्वर्टर फेल होने से यात्रियों को यह परेशानी हुई.

एक घंटे बाद रवाना हो सकी वंदे भारत एक्सप्रेस
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के एसी (AC) ने इलाहाबाद (Allahabad) पहुंचने से 10 मिनट पहले शाम चार बजकर 50 मिनट पर काम करना बंद कर दिया. इस खामी को ठीक करने के बाद ट्रेन शाम छह बजे रवाना हुई.

इस दौरान ट्रेन में मूलभूत सुविधाएं (Basic Facilities) मौजूद नहीं थी.

पहले भी ट्रेन में आती रही है गड़बड़ी
इससे पहले मार्च में रेलवे की इस महत्वाकांक्षी ट्रेन में आंशिक तौर पर आग लग गई थी. इस साल की शुरुआत में इस स्वचालित इंजन रहित ट्रेन सेट का निर्माण भी रोक दिया गया क्योंकि ऐसे आरोप लग रहे थे निर्माण में पारदर्शिता नहीं है और पक्षपात हो रहा है.
Loading...

इस दौरान यात्री काफी परेशान रहे. कई यात्रियों ने ट्विटर (Twitter) के माध्यम से ट्वीट करके अपनी शिकायतें सामने भी रखीं. इस दौरान ट्वीट कर मदद मांगने वाले यात्रियों ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय (PM Office) से लेकर रेलमंत्री कार्यालय और रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को भी टैग किया.

यह भी पढ़ें: जल्द दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 120/100 किमी/घंटे से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...