दिल्ली सरकार का आदेश, डोर स्टेप डिलीवरी और CCTV पर जल्द शुरू हो काम

(फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल)

(फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल)

दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल के बीच अधिकारों की लड़ाई में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों और लोकतंत्र की जीत बताया है.

  • Share this:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री और राज्यपाल की शक्तियों के बीच जारी विवाद में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कैबिनेट बैठक बुलाई. दिल्ली कैबिनेट की इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि डोर स्टेप डिलीवरी और सीसीटीवी लगाए जाने वाली योजना पर तुरंत काम शुरू होगा. इस मामले में कैबिनेट ने तत्काल काम शुरू किए जाने के निर्देश भी दिए. उप राज्यपाल ने इन योजनाओं को अपने क्षेत्राधिकार में ले रखा था इसे वे पास नहीं कर रहे थे.

राजधानी दिल्ली में निर्वाचित सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से नियुक्त उपराज्यपाल के बीच विधायी शक्ति को लेकर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया. इस मामले की पिछली सुनवाई में अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार की तरफ से तमाम दलीलें पेश की गई, हालांकि कोर्ट के इस फैसले से साफ है कि केजरीवाल सरकार के तर्कों के आगे केंद्र की दलीलें धराशायी हो गईं.

दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल के बीच अधिकारों की लड़ाई में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों और लोकतंत्र की जीत बताया है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल को स्वतंत्र फैसला लेने का अधिकार नहीं है और उन्हें मंत्रिपरिषद की मदद और सलाह पर काम करना होगा. कोर्ट के फैसले को आम आदमी पार्टी ने जनता की अपेक्षाओं की जीत बताते हुए फैसले का स्वागत किया है.



ये भी पढ़ें-
दिल्ली AAP की: सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल सरकार और LG को क्या मिला?

AAP Vs LG: केजरीवाल सरकार के इन तर्कों के आगे धराशायी हुई केंद्र की दलीलें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज