मुख्यसचिव से बदसलूकी मामला: केजरीवाल वीडियो रिकॉर्डिंग की शर्त पर पूछताछ के लिए तैयार

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसीपी हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यीय पुलिस टीम मुख्यमंत्री कार्यालय जाएगी.


Updated: May 18, 2018, 9:42 AM IST
मुख्यसचिव से बदसलूकी मामला: केजरीवाल वीडियो रिकॉर्डिंग की शर्त पर पूछताछ के लिए तैयार
दिल्ली के मुख्यसचिव अंशु प्रकाश से हाथापाई मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ

Updated: May 18, 2018, 9:42 AM IST
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज पूछताछ होनी है . केजरीवाल ने पुलिस से जांच कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाने की मांग की है.

सिविल लाइन्स पुलिस थाने के प्रभारी को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह शुक्रवार शाम पांच बजे अपने कैंप ऑफिस में उपलब्ध होंगे. पत्र में लिखा गया है, ‘‘पहले से तय कार्यक्रम को लेकर व्यस्तता के कारण मैं 11 बजे जांच में शामिल नहीं हो पाउंगा. मैं उसी दिन अपने कैंप कार्यालय में पांच बजे का समय निर्धारित करने का अनुरोध करता हूं.’’

पुलिस ने गुरुवार को उन्हें एक नोटिस भेज कर शुक्रवार सुबह 11 बजे जांच में शामिल होने के लिए कहा था. केजरीवाल ने कार्रवाई का वीडियो रिकॉर्ड करवाने की भी अनुमति देने की मांग की है.

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसीपी हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यीय पुलिस टीम मुख्यमंत्री कार्यालय जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘कार्रवाई का वीडियो रिकार्ड कराया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री को जांच का वीडियो रिकार्ड करने की अनुमति नहीं होगी. उनसे रिकार्डिंग साझा करने पर पुलिस फैसला लेगी. इस मामले में 'आप' के विधायकों और अन्य से पूछताछ का भी वीडियो रिकार्ड किया गया.’’

केजरीवाल के सरकारी आवास पर 19 फरवरी को एक बैठक के दौरान कथित रूप से प्रकाश से हाथापाई की गई थी. पुलिस 'आप' के उन 11 विधायकों से इस मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है, जो वहां बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद थे. इस मामले में दो विधायकों, अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया था.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर