Home /News /nation /

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 24 घंटे में 4 हजार से अधिक मामले, 28 लोगों की हुई मौत

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 24 घंटे में 4 हजार से अधिक मामले, 28 लोगों की हुई मौत

दिल्ली में घट रहे कोरोना के मामले.(फाइल फोटो)

दिल्ली में घट रहे कोरोना के मामले.(फाइल फोटो)

Delhi Corona Update, Corona in India: स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में संक्रमण दर 7.41 पर पहुंच गई है. जबकि अब कुल एक्टिव केसे 24800 हो गए हैं. ओमिक्रॉन संकट के बीच यह राहत की बात है कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Delhi Today) की रफ्तार कम होती दिख रही है लेकिन शनिवार को एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आई. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में  कोरोना संक्रमण (Corona Cases in Delhi Update) के 4483 नए मामले सामने मिले हैं जबकि इस दौरान 28 लोगों की मौत हुई है जबकि एक दिन पहले शुक्रवार को कुल 25 लोगों की मौत हुई थी.

    ओमिक्रॉन संकट के बीच यह राहत की बात है कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है. घटते केस के साथ संक्रमण दर में भी गिरावट आ रही है. शुक्रवार को दिल्ली में संक्रमण दर 8.60 फीसदी थी. जबकि आज शुक्रवार को संक्रमण दर 7.41 पर पहुंच गई है. जबकि अब कुल एक्टिव केसे 24800 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में कुल 60532 लोगों का कोविड टेस्ट किया गया जिसमें 4483 लोग संक्रमित मिले.

    एक दिन पहले शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को लगभग 400 मामले ज्यादा आए हैं. शुक्रवार को दिल्ली में कुल 4044 केस मिले थे. 27 जनवरी गुरवार को 4200 से ज्यादा मामले मिले थे. दिल्ली वासियों के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 8807 लोग कोरोना से ठीक हुए. संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या हर दिन सामने आने वाले मामलों की तुलना में दोगुने हैं.

    कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब सरकार धीरे धीरे पाबंदियों को भी हटाती जा रही है. सरकार ने नए दिशा निर्देश में दिल्ली में होने वाली शादियों में शामिल होने वालों की संख्या को बढ़ाकर 200 कर दिया है. पहले यह संख्या 20 तक ही सीमित थी. राजधानी में अब रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं.

    Tags: Corona Update, Delhi corona update, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर