लाइव टीवी

Delhi Election: ममता ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा- वादे पूरे करने वालों को मिलता है फल

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 3:03 PM IST
Delhi Election: ममता ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा- वादे पूरे करने वालों को मिलता है फल
ममता बनर्जी ने कहा विभाजनकारी राजनीति से यही होता है

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि धर्म और विभाजनकारी राजनीति का दांव खेल रहे नेताओं को इस संकेत को समझना चाहिए को जो अपने वादे पूरे करते हैं, जीत उन्हीं को मिलती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 3:03 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दिल्ली में सत्ता में शानदार वापसी की राह पर दिख रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को बधाई दी. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी ने कहा कि धर्म और विभाजनकारी राजनीति का दांव खेल रहे नेताओं को इस संकेत को समझना चाहिए को जो अपने वादे पूरे करते हैं, जीत उन्हीं को मिलती है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'बधाई अरविंद केजरीवाल क्योंकि दिल्ली के परिणाम आम आदमी पार्टी को फिर से जबर्दस्त बहुमत के साथ दिल्ली चुनाव 2020 जिताते हुए दिखा रहे हैं. घृणा भाषणों और विभाजनकारी राजनीति के जरिए धर्म पर खेल खेल रहे नेताओं को इस इशारे को समझना चाहिए कि जो वादे पूरे करता है उसी को फल मिलता है.'


इससे पहले बनर्जी ने बांकुरा जिले में मीडिया से कहा कि लोगों ने भाजपा की नीतियों को खारिज कर दिया और यह लोकतंत्र की जीत है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में आप की सत्ता में वापसी लगभग तय है जहां पार्टी को 70 में से 57 सीटों पर और भाजपा को 13 सीटों पर बढ़त मिली हुई है.अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं. अभी तक 19 सीटों के नतीजे आ गए हैं. इनमें से 18 सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) को जीत मिली है, जबकि बीजेपी को सिर्फ एक सीट पर विजय मिली है.



उधर दिल्ली चुनाव के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और लोकसभा में लीडर अपोजीशन अधीर रंजन चौधरी ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने सत्ता पर कब्ज़ा करने का कभी नहीं सोचा, हमने सोचा था कि कांग्रेस कुछ सीटें जीते और दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व बना रहे.

ये भी पढ़ें: Delhi Election Result: BJP नेताओं के 'बड़बोले' बोल भी नहीं दिला पाए जीत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर