लाइव टीवी

Delhi Election Result: अधीर रंजन चौधरी बोले- ये कांग्रेस की हार नहीं, BJP के खिलाफ आप की जीत

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 11:46 AM IST
Delhi Election Result: अधीर रंजन चौधरी बोले- ये कांग्रेस की हार नहीं, BJP के खिलाफ आप की जीत
अधीर रंजन चौधरी

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections Result 2020) के लिए वोटों की गिनती जारी है. अभी तक कांग्रेस (Congress) का खाता नहीं खुला है. कई कांग्रेस प्रत्याशियों ने नतीजे से पहले ही हार स्वीकार कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे (Delhi Assembly Elections Result 2020) की तस्वीर करीब-करीब साफ हो गई है. 70 सीटों के रुझान आ चुके हैं. आम आदमी पार्टी तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाती दिख रही है. ताजा रुझानों में आप 50 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अभी तक कांग्रेस का खाता नहीं खुला है. कई कांग्रेस प्रत्याशियों ने नतीजे से पहले ही हार स्वीकार कर ली है. वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि इसे कांग्रेस की हार के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए. ये कम्युनल एजेंडे के खिलाफ आप की जीत है.

रुझानों को देखने के बाद लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'सभी जानते हैं कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस की हार कहने से अच्छा संदेश नहीं जाएगा. आप की जीत को बीजेपी और उसके कम्युनल एजेंडे के खिलाफ जीत के तौर पर देखा जाना चाहिए.'

रुझानों में बीजेपी इस बार बड़े फायदे में नजर आ रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस जिन सीटों पर मजबूती से लड़ रही है, फिलहाल वहां बीजेपी बढ़त में है. बनिया और मुस्लिम मतदाताओं की मिली-जुली आबादी वाले बल्‍लीमारन (Ballimaran) विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की लता 6746 मतों के साथ आप के इमरान हुसैन से आगे चल रही हैं. अब तक की मतगणना में हुसैन को 6129 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस प्रत्‍याशी हारून यूसुफ को 668 वोट मिले हैं.

वहीं, जनकपुरी (Janakpuri) सीट पर कांटे की टक्‍कर चल रही है. इस सीट पर आप प्रत्‍याशी राजेश ऋषि को अब तक 9908 और बीजेपी के आशीष सूद को 10546 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस की राधिका खेर को 388 वोट मिले हैं.ये भी पढ़ें:- 

Delhi Election Result 2020: जहां कांग्रेस मजबूती से लड़ी, वहां बीजेपी को मिल रहा है फायदा

Delhi Election Result: मनोज तिवारी बोले- हार हो या जीत, जिम्‍मेदारी लेने को तैयार हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर