दिल्ली: स्वयंभू बाबा 'आशु गुरुदेव' पर रेप और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज

आशु गुरुदेव के आश्रम जाने वाली एक महिला ने गैंगरेप और उसकी नाबालिग बच्ची के साथ अप्राकृतिक यौनाचार का आरोप लगाया है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 12:14 PM IST
दिल्ली: स्वयंभू बाबा 'आशु गुरुदेव' पर रेप और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 12:14 PM IST
दक्षिणी दिल्ली में आश्रम चला रहे स्वयंभू बाबा आशुजी के खिलाफ पुलिस ने बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आशु गुरुदेव के आश्रम जाने वाली एक महिला ने गैंगरेप और उसकी नाबालिग बच्ची के साथ अप्राकृतिक यौनाचार का आरोप लगाया है. महिला ने ये आरोप आशु के बेटे और मैनेजर के खिलाफ भी लगाया है. सोमवार सुबह से ही आशु और उसके साथी आश्रम पर ताला लगाकर फरार हैं.

क्या है मामला
पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि वह आशु गुरु को साल 2008 से जानती है. 2002 में महिला की बेटी का जन्म हुआ था और जन्म के बाद से ही उसकी बेटी के पैर में दर्द रहता था. उसी का इलाज कराने के लिए साल 2006 में आशु गुरुदेव के पास गई थी. आशु रोहिणी स्थित अपने आश्रम में महिला और उसकी बच्ची को बुलाते थे. महिला ने बताया कि जब उनकी बेटी छह साल की थी, तभी उपचार के नाम पर आशु उसे आश्रम में बुलाता था और बच्ची के सारे कपड़े उतारकर मालिश करता था. उस वक्त तो बच्ची छोटी थी इसलिए शक नहीं हुआ, लेकिन उसके बड़े होने के बावजूद भी ये सिलसिला जारी रहा तो उन्हें बात खटकने लगी.

 




जब महिला ने इसका विरोध किया तो साल 2016 में आशु के बेटे समर और उसके दोस्त सौरभ ने महिला के साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया. इस बात की शिकायत उसने आशु से की, लेकिन इसके बाद भी बाप-बेटे साथ मिलकर यौन शोषण करते रहे. 2017 में आशु ने महिला की बेटी को ज़बरदस्ती आश्रम में बुलवाया और यौन उत्पीड़न किया. फिलहाल हौजखास पुलिस ने आईपीसी की धारा 376डी/354/506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर