लाइव टीवी

लोकसभा में गूंजा गार्गी कॉलेज का मामला, HRD मंत्री बोले- छेड़छाड़ करने वाले बाहरी लोग, जल्द लेंगे एक्शन

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 1:05 PM IST
लोकसभा में गूंजा गार्गी कॉलेज का मामला, HRD मंत्री बोले- छेड़छाड़ करने वाले बाहरी लोग, जल्द लेंगे एक्शन
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में 6 फरवरी की रात को वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा था. उस रात गायक जुबिन नौटियाल का शो था. इस दौरान कॉलेज का गेट तोड़कर कथित तौर पर बाहरी लोग घुस गए थे और छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 1:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में वार्षिकोत्सव के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता का मामला संसद तक पहुंच चुका है. गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी को हुए इस मामले पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने जवाब दिया है.

सदन में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने गार्गी कॉलेज का मामला उठाया. इसका जवाब देते हुए पोखरियाल ने कहा, 'यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी लोगों ने कॉलेज में प्रवेश किया था, जो सही नहीं है. कॉलेज प्रशासन को इस पर गौर करने के लिए कहा गया है.' एचआरडी मंत्री ने कहा, 'इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.'

AAP सांसद राज्यसभा में उठाएंगे ये मामला


वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ वाली घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने इस मामले को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान उठाने को लेकर नोटिस दिया है. उन्‍होंने इस मामले पर ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है.

संजय सिंह ने ट्वीट किया, 'यह देश की राजधानी दिल्ली का गार्गी कॉलेज है. यहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी, अभद्रता और अश्लील घटनाएं सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. दिल्ली पुलिस वहां मूकदर्शक बनी रही. अमित शाह जी क्या यही है आपका बेटी बचाओ अभियान?'

क्या है मामला?
आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी की रात को वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा था. उस रात गायक जुबिन नौटियाल का शो था. इसके लिए छात्राओं को सीमित पास ही बांटे गए थे. बताया जा रहा है कि कल्चरल फेस्ट के दौरान कॉलेज का गेट तोड़कर कथित तौर पर कुछ बाहरी लोग घुस गए थे. उन लोगों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. कॉलेज की एक छात्रा ने उस रात हुई पूरी वारदात को शनिवार को इंस्टाग्राम पर साझा किया. रविवार की शाम यह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच
वहीं, दिल्ली पुलिस ने कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में एक बैठक होनी है, जिसमें उन छात्राओं को भी बुलाया जाएगा, जिन्होंने अभद्रता का आरोप लगाया है. वहीं, छात्राओं का कहना है कि वह इस मामले में सोमवार को एफआईआर दर्ज करा सकती हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान
गार्गी कॉलेज में छात्राओं से अभद्रता के मामले पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल छात्राओं से बात करने कॉलेज पहुंची हैं.

ये भी पढ़ें:- 

संसद पहुंचा गार्गी कॉलेज का मामला, छात्राओं का 'हल्ला बोल' प्रोटेस्ट आज
गार्गी कॉलेज की छात्रा ने सुनाई आपबीती- गेट तोड़कर कैंपस में घुस आए 100 से ज्‍यादा पुरुष, पुलिस ने नहीं की हमारी मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर