• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्ट्र : दिल्ली से गोवा जा रही राजधानी एक्सप्रेस सुरंग में पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

महाराष्ट्र : दिल्ली से गोवा जा रही राजधानी एक्सप्रेस सुरंग में पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

कोंकण रेल के अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. (प्रतीकात्मक)

कोंकण रेल के अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. (प्रतीकात्मक)

Delhi Goa Rajdhani Express Derails: यह घटना आज सुबह करीब 4.30 बजे की है. ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से मडगांव जा रही थी, तभी रास्ते में करबुदे सुरंग के अंदर राजधानी एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया. इस कारण इस रेलमार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी.

  • Share this:
    मुंबई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से गोवा के मडगांव जा रही राजधानी एक्सप्रेस शनिवार तड़के रत्नागिरी के पास करबुदे सुरंग में पटरी से उतर गई. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. जिस जगह पर ट्रेन पटरी पर उतरी, वह मुंबई से 325 किलोमीटर दूर है. इस हादसे के कारण कोंकण रेल मार्ग बाधित हो गया है, जिस पर रेल सेवा बहाल करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है.

    यह घटना आज सुबह करीब 4.30 बजे की है. ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से मडगांव जा रही थी, तभी रास्ते में करबुदे सुरंग के अंदर राजधानी एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया. इस कारण इस रेलमार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी.

    हादसे की जानकारी मिलते ही कोंकण रेलवे की व्यवस्था तत्काल मौके पर भेज दी गई है और इंजन को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है. इस हादसे के कारण कोंकण रेलवे लाइन पर विभिन्न ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है.

    कोंकण रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सचिन देसाई ने कहा कि सौभाग्य से इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ और सभी यात्री डिब्बों में सुरक्षित थे. उन्होंने बताया कि रेलमार्ग अगले कुछ घंटों में पूर्ववत कर दिया जाएगा.

    ये ट्रेनें रुकी

    इस बीच कोंकण रेलवे लाइन पर यातायात ठप हो गया है. उधर, मुंबई-गोवा हाईवे पर जाम की स्थिति बनी हुई है. चिपलून में वशिष्ठी नदी पर बने पुराने पुल को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. वीकेंड पर कोंकण आए यात्रियों की हालत खराब हो रही है. मुंबई-गोवा हाईवे पर चिपलून में वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज