केंद्र का दिल्ली सरकार को निर्देश- कोविड टेस्ट रिपोर्ट के बिना परिजनों को सौंपें शव

केंद्र का दिल्ली सरकार को निर्देश- कोविड टेस्ट रिपोर्ट के बिना परिजनों को सौंपें शव
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की फाइल फोटो

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बैठक में दिल्ली (Delhi) में COVID-19 के वर्तमान और उभरते परिदृश्य पर चर्चा के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को इससे निपटने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 14, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) को जारी एक पत्र में संभावित COVID19 के मामलों में हुई मौतों के शव परिजनों को सौंपने के दिशा-निर्देशों (Guidelines) में ढील दी गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि परिवारों को लैब रिपोर्ट के परिणाम तक इंतजार करने की आवश्यकता न हो. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने यह जानकारी अपने एक ट्वीट (Tweet) के माध्यम से दी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बैठक में दिल्ली (Delhi) में COVID-19 के वर्तमान और उभरते परिदृश्य पर चर्चा के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को इससे निपटने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी. राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में इस बीमारी पर काबू पाए जाने के लिये उठाये जाने वाले कदमों में अगले 6 दिनों में जांच को तीन गुना बढ़ाया जाना भी शामिल है. इसके अलावा 500 परिवर्तित रेल कोचों, 8,000 बेड और शामिल करने और निजी अस्पतालों में कम दरों पर 60% कोरोना वायरस बेड (Coronavirus Bed) उपलब्ध कराना शामिल हैं.


महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली तीसरे नंबर पर
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 38,958 हो गई है जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया है. यह दूसरा दिन है जब एक ही दिन में संक्रमण के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले, शुक्रवार को 2,137 मामले सामने आए थे. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र (Maharashtra) और तमिलनाडु के बाद देश में दिल्ली तीसरे स्थान पर है.



यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोविड-19 पर लगाम लगाने के लिए अमित शाह ने लिए बड़े फैसले, यहां पढ़े
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading