दिल्‍ली सरकार ने केरल की मदद के लिए 10 करोड़ की सहायता राशि दी

दिल्‍ली सरकार ने केरल की मदद के लिए 10 करोड़ की सहायता राशि दी
केरल में बाढ़ से भारी तबाही हुई है.

केरल में लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक 324 जानें जा चुकी हैं, जबकि दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2018, 8:53 PM IST
  • Share this:
केरल में लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक 324 जानें जा चुकी हैं, जबकि दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं. पूरे राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. केरल के लोगों की मदद के लिए दिल्‍ली सरकार ने दस करोड़ रुपये का योगदान दिया है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि सभी लोग केरल के भाइयों और बहनों की मदद के लिए उदारपूर्वक दान करें.

साल 1924 के बाद से यह सबसे खतरनाक बाढ़ है. बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए नेवी ने कुछ जगहों पर लोगों को एयरलिफ्ट किया. अब तक करीब दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं और रिलीफ कैंप में शरण ले रहे हैं. राज्य के चौदह ज़िलों में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है. कोच्चि एयरपोर्ट पानी में डूब चुका है जिसकी वजह से उसे 26 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है.

केरल बाढ़ से जुड़ी पल-पल की जानकारी यहां से पढ़ें



बाढ़ की हालत का जायज़ा लेने के लिए पीएम मोदी भी केरल जा रहे हैं. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी. केरल में साफ पानी के लिए तमिलनाडु की ओर से मदद की जा रही है. तमिलनाडु से 2.8 लाख लीटर पीने का पानी केरल के लिए भेजा गया है. क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने केरल में शनिवार एवं रविवार को भी भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा कर्नाटक एवं तमिलनाडु में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.
इसे भी पढ़े :-

VIDEO: केरल में बाढ़ की विभीषिका के बीच लिया जिंदगी ने जन्‍म
केरल में 96 साल बाद बाढ़ का कहर, जानिए क्यों हुई ऐसी तबाही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading