दिल्ली सरकार ने किया जॉब फेयर का शुभारम्भ, 2 दिन में मिलेंगी हजारों नौकरियां

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 15, 2018, 3:56 PM IST
दिल्ली सरकार ने किया जॉब फेयर का शुभारम्भ, 2 दिन में मिलेंगी हजारों नौकरियां
दिल्ली जॉब फेयर
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 15, 2018, 3:56 PM IST
दिल्ली सरकार त्यागराज स्टेडियम में जॉब फेयर लगाने जा रही है. 15 फरवरी से शुरू यह नौकरियों का मेला दो दिन तक चलेगा. रोजगार मंत्री गोपाल राय ने इसके बारे में जानकारी दी.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक दस्तावेज के मुताबिक इस जॉब फेयर में करीब 100 कंपनियों के आने की उम्मीद है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है.



रोजगार मंत्री गोपाल राय की मानें तो इस मेले में पहुंचे कैंडिडेट को सरकारी जॉब पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराना होगा. साथ ही अपनी एजुकेशनल क्वाविफेकशन के आधार पर कंपनियों को भी चुनना होगा. बयान में कहा गया है, ‘‘दो दिन का जॉब फेयर 15 और 16 फरवरी को आयोजित होगा. इसमें नौकरी के करीब 15,237 ऑफर कैंडिडेट के लिए उपलब्ध होंगे.’’

रोजगार चाहते हैं तो ऐसा करें

दिल्ली सरकार का रोजगार निदेशालय इस जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है. इसमें हिस्सा लेने वाली कंपनियां कैंडिडेट की योग्यता के मुताबिक चुनेंगी. निदेशालय की वेबसाइट पर अबतक कई कैंडिडेट खुद को रजिस्टर करा चुके हैं. रोजगार चाहने वाले युवा www.jobfair.delhi.gov.in पर चाहें तो अपनी डिटेल रजिस्टर करा सकते हैं.

जॉब ऑफर करने वाली कंपनियां भी सिस्टम जनरेटेड आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर नौकरियों की जानकारी दे रही हैं. इसी तरह नौकरी की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट जनरेटेड आईडी और पासवर्ड के जरिये एजुकेशनल क्वालिफेकशन और अन्य जानकारियां रजिस्टर कर सकते हैं.

दो बार लग चुका है ऐसा ही मेला

इससे पहले 7 और 8 दिसंबर 2015 को दिल्ली सरकार ने जॉब फेयर लगाया था. उसके बाद पिछले साल 7 और 8 नवंबर को ऐसा फेयर लगा. इस साल यह तीसरा जॉब फेयर है.

संबंधित खबरें:

क्या यूपी की राजनीति में फिर उभर रही है बसपा?
बीएसपी ने भी मानी सोशल मीडिया की ताकत, सक्रिय हुए माया समर्थक
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर